नेपाल-बिहार बॉर्डर पर चीन निर्मित 8 ड्रोन कैमरे जब्त, SSB के अभियान में 3 तस्कर गिरफ्तार 

भारत-नेपाल बॉर्डर पर तस्करी कर बिहार लाए जा रहे ड्रोन कैमरों को सीमा सहस्त्र बल ने जब्त किया है। ये ड्रोन कैमरे चीन निर्मित हैं। एसएसबी ने तस्करों से पूछताछ करने के बाद स्थानीय थाना को सौंप दिया है। 

Sashastra Seema Bal seizes eight China-made drone cameras on Nepal border
नेपाल-बिहार बॉर्डर पर चीन निर्मित 8 ड्रोन कैमरे जब्त। 
मुख्य बातें
  • बिहार-नेपाल बॉर्डर पर तस्करी कर लाए जा रहे ड्रोन कैमरे जब्त
  • सीमा सहस्त्र बल की कार्रवाई में पकड़े गए तीन तस्कर
  • चीन निर्मित हैं ये ड्रोन कैमरे, स्थानीय पुलिस के हवाले तस्कर

नई दिल्ली : जम्मू में भारतीय वायु सेना के एयरबेस पर ड्रोन से हुए हमले के बाद देश भर में सुरक्षा एजेंसियां एवं सुरक्षाबल चौकस हैं। सीमा सहस्त्र बल (एसएसबी) ने भारत-नेपाल बॉर्डर पर तस्करी कर लाए जा रहे चीन निर्मित आठ ड्रोन कैमरों को जब्त किया है। एसएसबी को सूचना मिली की नेपाल से तस्करी के जरिए बिहार में ड्रोन कैमरे लाए जा रहे हैं जिसके बाद बल ने गत 26 जून को तलाशी अभियान चलाते हुए पूर्वी चंपारण इलाके में एक कार से आठ ड्रोन बरामद किए। एसएसबी ने कार में सवार तीन लोगों को गिरफ्तार किया। 

एसएसबी को तस्करी की सूचना मिली थी
बताया जा रहा है कि कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र स्थित गुआबारी के एसएसबी कैंप के अधिकारियों को सूचना मिली कि कुछ तस्कर प्रतिबंधित सामानों को लेकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले हैं। सूचना के आधार पर एसएसबी के जवानों ने गश्त तेज कर दी। इस दौरान नेपाल की तरफ से एक उजले रंग की कार आती दिखी जिस कार में तीन लोग सवार थे। 

गुरहेनवा बॉर्डर एरिया से तस्कर गिरफ्तार
एसएसबी के जवानों ने कार को रोककर तलाशी ली तो कार से प्रतिबंधित सामान बरामद हुआ। गुआबारी एसएसबी कैंप के जवानों ने जिला के कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहेनवा बॉर्डर एरिया से तस्करों को गिरफ्तार किया है।

एसएसबी ने तस्करों से पूछताछ करने के बाद स्थानीय थाना को सौंप दिया है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर