Rajasthan : अवैध संबंध के लिए खाप पंचायत ने सुनाई सजा, भीड़ के सामने महिला के उतरवाए कपड़े और...

अवैध संबंध के लिए एक महिला को खाप पंचायत के द्वारा अजीबोगरीब सजा सुनाई गई। पंचायत ने उसे सबके सामने कपड़े उतारने को कहा और फिर ये आदेश दे दिया।

rajasthan sikar crime
राजस्थान क्राइम न्यूज 

सीकर : राजस्थान के सीकर जिले से महिला के खिलाफ अपराध से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। संसी समुदाय की एक महिला को कथित तौर पर उसके कपड़े उतरवाकर उसे सबके सामने नहाने पर मजबूर किया गया। ये सब गांव की खाप पंचायत क इशारे पर किया गया। यह घटना सीकर जिले के सोला गांव की है। 

आरोप है कि उस महिला के अपने भतीजे के साथ अनैतिक संबंध थे। खाप पंचात द्वारा महिला और उसके भतीजे दोनों को 51000-51000 रुपए जुर्माना भरने की सजा दी गई। इस घटना के बाद समुदाय के सदस्यों ने सीकर एसपी को एक ज्ञापन सौंपकर इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है।

सीकर लक्ष्मणगढ़ के डीएसपी ने बताया कि इस मामले में एक शिकायत दर्ज कर ली गई है। संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।इसकी जांच की जा रही है। एसएचओ ने बताया कि वे खुद मामले की जांच कर रहे हैं। शिकायत में जिन भी लोगों के नाम दर्ज हैं उनसे पूछताछ की जाएगी।

संसी समुदाय के प्रतिनिधि सवाई सिंह ने बताया कि हमने मांग की है कि 8 से 10 पंचों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके अलावा कोविड-19 के दौर में इतनी भारी भीड़ जुटाने के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। अगर अवैध संबंध हैं तो इन दोनों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जाए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर