Rajasthan: लॉकडाउन के बीच सामने आया बाल विवाह का मामला, दूल्हा निकला कोरोना पॉजिटिव

Alwar child marriage: लॉकडाउन होने के बावजूद राजस्थान के अलवर में शादी हुई है, वो भी बाल विवाह। इतना ही नहीं अब दूल्हा भी कोरोना पॉजिटिव निकल गया है।

alwar
राजस्थान के अलवर की है घटना 

नई दिल्ली: राजस्थान के अलवर से लॉकडाउन के बीच बाल विवाह का मामला सामने आया है। 19 साल का दूल्हा 11 मई को कोरोना पॉजिटिव भी पाया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग ने उन लोगों का पता लगाया है जो उसके संपर्क में आए। वह ट्रक ड्राइवर है और 4 मई को उसकी शादी हुई। यह भी पाया गया कि दोनों पक्षों से शादी समारोह में दो दर्जन से अधिक लोग शामिल हुए थे। किशनगढ़ प्रशासन ने बाल विवाह का मामला दर्ज किया है। अब, दूल्हा और दुल्हन सहित 18 लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बाल विवाह का पर्दाफाश हुआ। संक्रमण की सूचना मिलने पर पुलिस और मेडिकल टीम गांव पहुंची। इसके बाद शादी में शामिल लोगों के सैंपल लिए गए और गांव को सील कर दिया गया। 

SDM छोटू लाल शर्मा ने बताया, 'युवक की 4 मई को गुपचुप तरीके से शादी हुई थी। युवक दिल्ली की आजादपुर मंडी में सब्जी लेकर जाता था। शादी की जानकारी अब युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सामने आई है। कोरोना के दौरान शादियों पर प्रतिबंध होने के बावजूद नाबालिक की शादी करने का मामला दर्ज करवाया जाएगा।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर