दो के बाद तीसरी बेटी का भी बलात्कार करने जा रहा था पिता, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

Man held for raping daughters: पंजाब में एक शख्स को अपनी बेटियों से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Rape
सांकेतिक फोटो 

नई दिल्ली: पंजाब के लुधियाना में रिश्तों को तार-तार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक पिता दरिंदा बन गया और उसने अपनी ही दो बेटियों को हवस का शिकार बना लिया। आरोपी दो बेटियों को बाद अपनी तीसरी बेटी के साथ बलात्कार करने की फिराक में था लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जोधेवाल पुलिस ने रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया। पीड़िताओं ने मां से पिता की करतूतों को जिक्र किया था मगर आरोपी ने पत्नी और बेटियों की बुरी तरह से पिटाई कर चुप करा दिया। इतना ही आरोपी ने पत्नी और बेटियों को जबान खोलने पर गंभीर परिणाम भुगतना की भी धमकी दी थी। 

'बेटी घर से भागकर पहुंची पुलिस स्टेशन'

दरअसल, आरोपी की घिनौनी हरकतों से पर्दा तब उठा जब शनिवार रात को एक बेटी घर से भागकर पुलिस स्टेशन पहुंच गई। इसके बाद बेटी ने अपने पिता के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस से शिकायत में 17 वर्षीय बलात्कार पीड़िता ने बताया कि उनके परिवार में तीन बहनें और एक भाई है। उसकी बड़ी बहन की उम्र 20 वर्ष है, जबकि वह 17 वर्ष की और उसकी एक छोटी बहन है। चार साल पहले वह अपने पूरे परिवार के साथ एक विवाह समारोह में भाग लेने के लिए अपने पैतृक स्थान गई थी। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता ने कहा, 'समारोह के बाद मेरे पिता लुधियाना वापस जाना चाहते थे क्योंकि उनका काम प्रभावित हो रहा था। हालांकि, मेरी मां कुछ दिनों के लिए वहां रहना चाहती थी। इसके बाद मेरे पिता मुझे अपने साथ लुधियाना ले गए।' लड़की ने आरोप लगाया कि एक रात जब वह घर में सो रही थी, उसके पिता ने उससे छेड़छाड़ शुरू कर दी। जब उसने इस पर आपत्ति जताई तो पिता ने मारने की धमकी दी और बलात्कार किया। 

'परिवार के सदस्यों को बहाने से घर से बाहर भेजता था'

पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके बाद पिता उसके साथ बलात्कार करता रहा। एक दिन उसने अपनी बहन को पिता की हरकतों के बारे में बताया। हालांकि, इसका कोई फाएदा नहीं हुआ क्योंकि उसकी बहन ने बताया कि पिता ने उसके साथ भी बलात्कार किया था। लड़की ने आरोप लगाया कि उसके पिता अक्सर परिवार के अन्य सदस्यों को अलग-अलग बहाने से घर से बाहर भेजते थे और उसका बलात्कार करते थे। इससे तंग आकर दोनों बहनों ने अपनी मां को इसके बारे में बताया। जब उनकी मां ने आपत्ति की तो आरोपी ने उनकी पिटाई कर दी। आरोपी ने सभी को जान से मारने की धमकी दी जिसके बाद हर कोई चुप रहा।
 
लड़की ने आरोप लगाया कि उसके पिता ने 2 मार्च को अपनी तीसरी बेटी के साथ भी बलात्कार करने की कोशिश की। लड़की ने कहा कि वह उसके बाद से पुलिस से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी। वहीं, सब-इंस्पेक्टर अर्शदीप कौर ग्रेवाल ने कहा कि शनिवार रात लड़की अपने घर से भागकर आई और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और 506 (आपराधिक धमकी) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...