मध्य प्रदेश: युवक ने अपने गांव को बताया 'मिनी पाकिस्तान', पुलिस ने केस दर्ज कर किया अरेस्ट

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Jul 02, 2021 | 12:07 IST

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में विदेश से लौटे एक शख्स ने अपने गांव को 'मिनी पाकिस्तान' बताते हुए फेसबुक पोस्ट कर दिया। यही पोस्ट उसे महंगी पड़ी और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Man Arrested For Calling His Village 'Mini-Pakistan' On Facebook in Madhya Pradesh
MP: युवक ने अपने गांव को बताया 'मिनी पाकिस्तान', हुआ अरेस्ट 

मुख्य बातें

  • शख्स ने सोशल मीडिया पर अपने गांव को बताया 'मिनी पाकिस्तान'
  • मध्य प्रदेश के रीवा जिले का है मामला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
  • पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया केस

रीवा:  मध्य प्रदेश के रीवा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। अपने गांव को मिनी पाकिस्तान बताने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक हाल ही में विदेश से लौटा था।  खबर के मुताबिक 32 साल के अबरार खान ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपने गांव की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'अमेरती - एक मिनी पाकिस्तान' जल्द ही इस पर विवाद हो गया और किसी ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी।

पोस्ट लाइक करने वालों की भी खैर नहीं
रीवा के सिविल लाइंस में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया। पुलिस पूछताछ में आरोपी अबरार खान ने बताया कि वो गल्फ (ओमान) में काम करता है और कुछ महीने पहले लॉकडाउन की वजह से घर आया हुआ था। पुलिस ने आरोपी अबरार खान के पासपोर्ट को भी जब्त कर लिया है और आरोपी के पोस्ट को लाइक करने वालों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।


इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ केस

पुलिस अब अबरार खान की पूरी हिस्ट्री खंगाल रही है और उसके संबंध में पूरी जानकारी जुटा रही है। इतना ही पुलिस ने पासपोर्ट दफ्तर में उसके यात्रा से संबंधित दस्तावेजों को रद्द करने को कहा है। पुलिस के मुताबिक, अफसार खाने के खिलाफ भारतीय दंड संहित की धारा 153 तथा आईटी एक्ट 67 के तहत केस दर्ज किया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर