ऑनलाइन गेम में छठी क्‍लास के बच्‍चे को मिली हार, गंवाने पड़े ₹40 हजार, सदमे में आकर दे दी जान

क्राइम
भाषा
Updated Jul 31, 2021 | 11:59 IST

ऑनलाइन गेम में 13 साल के एक किशोर को हार मिली, जिसके कारण उसे 40 हजार रुपये गंवाने पड़े। उसने मां के खाते से पैसे निकाले थे, जिसका मैसेज महिला को तब मिला, जब वह ड्यूटी पर थी। 

ऑनलाइन गेम में हारा 13 साल का बच्‍चा, फांसी लगाकर दे दी जान
ऑनलाइन गेम में हारा 13 साल का बच्‍चा, फांसी लगाकर दे दी जान (साभार: iStock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

छतरपुर (मप्र) : मध्य प्रदेश के छतरपुर में ऑनलाइन गेम में कथित तौरपर 40 हजार रुपए गंवाने पर 13 वर्षीय लड़के ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शशांक जैन ने बताया कि छठी कक्षा के एक छात्र ने शुक्रवार दोपहर को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है।

उन्होंने बताया, 'सुसाइड नोट में छात्र ने लिखा है कि उसने मां के खाते से 40 हजार रुपए निकाले और इस पैसे को 'फ्री फायर' गेम में बर्बाद कर दिया। छात्र ने अपनी मां से माफी मांगते हुए लिखा है कि अवसाद के कारण वह आत्महत्या कर रहा है।' पुलिस ने बताया कि लड़के ने जब यह कदम उठाया तब उसकी मां और पिता घर पर नहीं थे। छात्र की मां प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में नर्स हैं और घटना के समय जिला अस्पताल में थीं।

मां ने फोन पर लगाई थी डांट

उन्होंने बताया कि रुपयों के लेनदेन को लेकर छात्र की मां के फोन पर संदेश आया, जिसके बाद मां ने अपने बेटे को इसके लिए डांट लगाई थी। इस पर लड़के ने कमरे में खुद को बंद कर लिया। कुछ देर बाद उसकी बड़ी बहन वहां पहुंची तो उसने कमरा अंदर से बंद पाया और इसकी सूचना अपने माता-पिता को दी। उन्होंने बताया कि कमरे के दरवाजे को तोड़ा गया तो लड़का पंखे से लटका मिला। 

इससे पहले, जनवरी में मध्य प्रदेश के सागर जिले के ढाना कस्बे में भी इसी प्रकार का ममला सामने आया था। एक पिता ने 'फ्री फायर' गेम की लत के कारण अपने बेटे से मोबाइल फोन छीन लिया तो 12 वर्षीय छात्र ने कथित तौर पर फांसी लगा ली थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर