Lucknow: साइबर हैकरों की हिम्मत तो देखिए, ACP हजरतगंज की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मांगे पैसे 

Cyber Cheating with ACP Hazratganj Lucknow: साइबर क्राइम करने वालों के हौंसले कितने बुलंद है ये इससे जाहिर होता है कि लखनऊ में एक पुलिस के एक ACP की फेक फेसबुक आईडी बनाकर पैसे मांगे गए।

cyber crime
लखनऊ में ACP हजरतगंज की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मदद के नाम पर मांगे गए पैसे  

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से साइबर क्राइम का मामला सामने आया है
  • ACP हजरतगंज की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी की कोशिश
  • कई लोगों से मदद के नाम पर फेसबुक मैसेंजर से मैसेज भेजकर रुपये मांगने का किया प्रयास

लखनऊ: आज के डिजिटल युग में सारा कुछ डिजिटलाइज होता जा रहा है,ट्रांजेक्शन से लेकर तकरीबन हर चीज अब ऑनलाइन है, ऐसे में धोखाधड़ी की आशंका भी बनी रहती है, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, यहां ACP हजरतगंज की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर पैसों की डिमांड की गई, जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई है।

साइबर जलसाजों की हिम्मत देखिए उन्होंने एसीपी हजरतगंज अभय मिश्र की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी शुरु की,ठगों ने उनकी फर्जी आईडी बनाई और  कई लोगों से मदद के नाम पर फेसबुक मैसेंजर से मैसेज भेजकर रुपये मांगने शुरू कर दिए लोगों को लगा कि एक पुलिस अधिकारी की आईडी है तो सही ही होगा।

मामला संज्ञान में आने पर एसीपी हजरतगंज हैरान रह गए और उन्होंने तुरंत ही साइबर सेल में अज्ञात जालसाज के खिलाफ कंपलेंट की है, साइबर सेल मामले की जांच कर रही है हालांकि अभी फेक आईडी बनाकर लोगों को पैसे मांगने वाले आरोपियों का पता नहीं चल सका है। 

ACP के जानने वालों से जरूरी काम बताकर मांगे पैसे

जालसाज ने इस फेक आईडी की मदद से एसीपी के जानने वाले कुछ अधिकारियों, कुछ पत्रकार मित्रों और अन्य दोस्तों को मैसेज भेज जरूरी काम बताकर पैसे मांगे। मामले की जानकारी होते ही ACP हजरतगंज ने साइबर सेल से शिकायत की। लखनऊ की साइबर क्राइम सेल मामले की जांच में जुट गई है, राजधानी में लगातार पुलिसकर्मियों की फेसबुक आईडी बनाकर पैसे मांगे जा रहे हैं यहां पहले एक दरोगा फिर इंस्पेक्टर की फेक आईडी बनाकर ठगी की कोशिश की जा चुकी है अब ये मामला सामने आया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर