Dowry issue:सात फेरों के आगे दहेज की मांग पड़ी भारी, मुजफ्फरनगर में पति ने गर्भवती पत्नी को मारा

क्राइम
ललित राय
Updated Sep 05, 2020 | 14:51 IST

Mujjaffarnagar crime news: एक शख्स ने अपनी पत्नी को मारकर गंग नहर में फेंक दिया। यूपी पुलिस के मुताबिक वो दहेज की मांग कर रहा था। जब लड़की के घर वाले उसकी मांग पूरी नहीं कर सके तो खौफनाक कदम उठा लिया।

Dowry issue:सात फेरों के आगे दहेज की मांग पड़ी भारी, मुजफ्फरनगर में पति ने गर्भवती पत्नी को मारा
यूपी के मुजफ्फरनगर में रिश्ता हुआ शर्मसार 

मुख्य बातें

  • यूपी के मुजफ्फरनगर में एक शख्स ने अपनी गर्भवती पत्नी को मारकर शव को गंगनहर में फेंका
  • चार साल पहले हुई थी शादी और दहेज के लिए बना रहा था दबाव
  • मुख्य आरोपी को युपी पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार, आरोपी ने गुनाह भी कबूला

नई दिल्ली। यूपी के मुजफ्फरनगर से एक ऐसी वारदात सामने आई जो दिल दहलाने वाली है। एक शख्स ने अपनी ही पत्नी और उस बच्चे की जान ले ली जो इस दुनिया में आया ही नहीं। शादी के समय लिए गए सात फेरों को वो भूल गया और दहेज के लिए रिश्ते में आग लगा दी। पुलिस के मुताबिक आरोपी अपनी पत्नी को सिर्फ दहेज के लिए तंग किया करता था। जब ससुराल पक्ष उसकी मांग को पूरा नहीं कर सका तो उसने अपनी पत्नी को ठिकाने लगाने का फैसला किया। पहले उसने पीड़िता को मारा और कथित तौर पर लाश को गंग नहर में फेंक दिया। 

दहेज के लिए हत्या, पुलिस में शिकायत
यूपी पुलिस का कहना है कि पीड़िता के पिता ने एफआईआर में कहा है कि उसकी बेटी नेहा की शादी कमल नाम के शख्स के साथ चार वर्ष पहले हुई थी। लेकिन शादी के बाद से ही कमल और उसके परिवार के लोग नेहा को परेशान किया करते थे। पुलिस का यह भी कहना है कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने गुनाह को कबूल किया है कि उसने अपनी पत्नी को मारकर लाश को गंग नहर में फेंक दिया। इस मामले में कमल के साथ उसके माता-पिता और दो अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि नेहा की बॉडी की तलाश जारी है, एक औरत की लाश राजभा इलाके में मिली है और उसकी शिनाख्त की जा रही है।  

आरोपी को किए पर पछतावा
यूपी पुलिस का कहना है कि पहली नजर में मामला पारिवारिक विवाद का ही है। तहरीर लिखाए जाने के बाद ही आरोपियों की गिरफ्तारी की गई थी। पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी ने कबूला कि उससे जो वादे किए गए थे वो पूरे नहीं हुए। इस विषय पर उसकी पत्नी से झगड़ा भी होता था। वो अपनी पत्नी को मारना नहीं चाहता था। लेकिन आवेश में आकर उसने फैसला किया और उसे मार दिया। उसे अपने किए पर अब अफसोस भी हो रहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर