Madhya Pradesh: कथित 'चमत्कारी' महुआ पेड़ के चलते होशंगाबाद में बवाल, हिंसा में घायल हुए तमाम पुलिसवाले

क्राइम
Updated Nov 14, 2019 | 10:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Touching Magic Mahua Tree: कथित रुप से 'चमत्कारी' एक महुआ के पेड़ को लेकर मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में बड़ी हिंसा का मामला सामने आया है जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। 

Mahua Tree
मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में एक कथित 'चमत्कारी' महुआ पेड़ चर्चा में है  |  तस्वीर साभार: Times of India

मुख्य बातें

  • मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में एक कथित 'चमत्कारी' महुआ पेड़ चर्चा में है
  • दावा किया जा रहा है कि ये चमत्कारी पेड़ है और इसको छूने मात्र से ही तमाम बीमारियां ठीक हो जाती हैं
  • पुलिस ने जब यहां लोगों को रोका तो लोगों ने पुलिसवालों पर हमला बोल दिया

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में एक कथित 'चमत्कारी' महुआ पेड़ चर्चा में है दावा किया जा रहा है कि ये चमत्कारी पेड़ है और इसको छूने मात्र से ही तमाम बीमारियां ठीक हो जाती हैं, ये चर्चायें पिछले कई दिनों से हैं और ये जानकर वहां लोगों का तांता लगने लगा है और हर कोई इस पेड़ को छूना चाहता है।

महुआ का ये पेड़ सतपुड़ा टाइगर रिजर्व क्षेत्र में बताया जा रहा है कहा जा रहा है कि रविवार और बुधवार को यहां बीमारों की भीड़ उमड़ती है। इस पेड़ को लेकर अफवाह तैर रही है कि उसे छूने से बीमारियों दूर हो जाती हैं, दावा किया जा रहा है कि इस पेड़ के पास हाथ रखकर बैठने से अपने आप हाथ पेड़ की तरफ खींचे चले जाते हैं और उनकी बीमारियां ठीक हो जाती हैं।

इसकी जानकारी होते ही पेड़ को छूने दूर-दूर से लोग अपने बीमार परिवारवालों को लेकर पहुंच रहे थे और इस पेड़ की मान्यता को लेकर लोगों की आस्था इसमें बढ़ती ही जा रही है और हर कोई वहां जाना जा रहा है इसके चलते वहां लोगों का हूजूम इकट्ठा है।

इस बात की जानकारी पुलिस को हुई तो प्रशासन ने पेड़ छूने पर रोक लगा दी और पेड़ के चारों तरफ बड़ा सा गड्डा खोद दिया गया ताकि लोग वहां ना पहुंच सके। इस बात से वहां मौजूद लोग खफा हो गए और उन्होंने पुलिस औऱ प्रशासन की टीम पर हमला बोल दिया बताया जा रहा है कि इस हमले में कई पुलिस वाले घायल हो गए हैं वहीं कुछ पुलिस वाले गंभीर रुप से घायल बताये जा रहे हैं। 

हालात से निपटने के लिए गांव में अतिरिक्त पुलिस की तैनाती की गई है और पुलिस प्रशासन मामले पर निगाह रखे हुए है वहीं श्रद्धालु भी इस मसले को लेकर खासे गुस्से में नजर आ रहे हैं। 

 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर