गुजरात एटीएस के हत्‍थे चढ़ा बाबू सोलंकी, दाऊद इब्राहिम के करीबी के लिए करता था काम

Gujarat ATS arrested Babu Solanki: गुजरात एटीएस ने कुख्‍यात अपराधी बाबू सोलंकी को गिरफ्तार किया है। सोलंकी लूट के कई मामलों में वांछित था।

गुजरात एटीएस के हत्‍थे चढ़ा बाबू सोलंकी, दाऊद इब्राहिम के करीबी के लिए करता था काम
गुजरात एटीएस के हत्‍थे चढ़ा बाबू सोलंकी, दाऊद इब्राहिम के करीबी के लिए करता था काम 

मुख्य बातें

  • गुजरात एटीएस ने कुख्‍यात अपराधी बाबू सोलंकी को गिरफ्तार किया है
  • सोलंकी लूट, हत्‍या के प्रयास व जबरन वसूली के कई मामलों में वांछित था
  • वह दाऊद इब्राहिम के सहयोगी शरीफ खान के लिए काम करता था

अहमदाबाद : गुजरात में आतंकवाद रोधी दस्‍ते को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। उन्‍होंने भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के सहयोगी के लिए काम कर रहे एक हिस्ट्रीशीटर बाबू सोलंकी को गिरफ्तार किया है। बाबू सोलंकी लूट के कई मामलों में वांछित था। वह हत्या के प्रयास और जबरन वसूली के मामलों में भी वांछित था। गुजरात एटीएस ने उसे गांधीनगर में अदलज के पास से गिरफ्तार किया।

दाऊद के सहयोगी के लिए करता था काम

बाबू सोलंकी मेहसाणा की तरफ जा रहा था, जब एटीएस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सोलंकी गैंगस्टर शरीफ खान के लिए काम करता था, जो दाऊद इब्राहिम का सहयोगी है। बताया जाता है कि वह पाकिस्‍तान में छिपा हुआ है। सोलंकी के खिलाफ जबरन वसूली, आपराधिक धमकी, आपराधिक साजिश सहित अन्य मामलों में केस दर्ज थे और गुजरात एटीएस उसकी जांच कर रही थी।

फिरौती, जबरन वसूली का आरोप

आरोप है कि सोलंकी उस गिरोह का अगुवा था, जिसने मेहसाणा के उंझा स्थित एक शेयर बाजार के व्यापारी के इशारे पर अहमदाबाद के दो व्यापारियों से 10 करोड़ रुपये की फिरौती लेने का प्रयास किया था। बाद में सोलंकी मुंबई भाग गया था और उसने वहां बॉडीगार्ड का काम शुरू कर दिया था, लेकिन अप्रत्‍यक्ष तरीके से वह गुजरात में अपराध की कई घटनाओं में शामिल था।

एटीएस के मुताबिक, सोलंकी साल 1999 से 2019 के बीच मुंबई, सूरत, सिद्धपुर और अहमदाबाद में डकैती, हत्या और जबरन वसूली के चार अपराधों में शामिल रहा है। पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी और अब जाकर वह एटीएस के हत्‍थे चढ़ा है। 

अगली खबर