Ex-girlfriend Blackmail: लड़की ने बोला मां बनने का झूठ, पूर्व बॉयफ्रेंड को ब्लैकमेल कर ठगे 27 लाख रुपए

क्राइम
Updated Dec 01, 2019 | 18:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कुछ समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे लेकिन लड़के को क्या पता था कि इसके बाद उसके जीवन में कितना बड़ा सिरदर्द आने वाला था।

Ex-girlfriend Blackmail
ब्लैकमेल कर पूर्व बॉयफ्रेंड से लिए लाखों रुपए  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • पूर्व बॉयफ्रेंड को फोन कर बोली लड़की- मैं गर्भपात कराना चाहती हूं
  • फिर बच्चे को जन्म देने और उसकी बीमारी को लेकर बोले कई झूठ
  • धमकी देकर लड़की ने पूर्व बॉयफ्रेंड से लिए लाखों रुपए

नई दिल्ली: चेल्सी रॉबर्ट्स नाम की एक महिला ने यूके में अपने बॉयफ्रेंड को ब्लैकमेल करके उससे 27 लाख रुपए ले लिए। 26 वर्षीय पीड़ित युवक ने इस बारे में पूरी दास्तां सुनाई है कि कैसे उसकी पूर्व गर्लफ्रेंड ने एक के बाद एक झूठ बोलने की सभी हदें पार कर दीं। एक तीन बच्चों की मां ने खुद मां बनने को लेकर एक से बढ़कर एक झूठ बोले।

पीड़ित की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार दोनों के ब्रेकअप के बाद अचानक चेल्सी रॉबर्ट्स ने लड़के को फोन किया और बताया कि वह गर्भवती है और उसे गर्भपात कराने के लिए 600 यूरो यानी करीब 55 हजार रुपए की जरूरत है। पूर्व बॉयफ्रेंड को लगा कोई लड़की इस तरह का झूठ कैसे बोल सकती है और उसने पैसे भेज दिए।

एक महीने बाद लड़के के पास दोबारा फोन आता है और उसकी पूर्व गर्लफ्रेंड कहती है कि उसने गर्भपात नहीं कराया है और उसे बच्चे के कपडों और अन्य सामान को खरीदने के लिए पैसे चाहिए। लड़के ने 20 यूरो (1800 रुपए) से 800 यूरो (70 हजार रुपए) के बीच कई बार अलग अलग रकम लड़की को भेजी।

यूके मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित ने बताया, 'वह मुझसे बार बार कहती रही कि वह इस बारे में मेरे माता- पिता और मेरी गर्लफ्रेंड को बता देगी। एक दिन उसे कहीं से मेरी गर्लफ्रेंड की मां के ऑफिस का पता मिल गया और उसने वहां जाकर यह सब झूठ बताने की धमकी दी। मैं बुरी तरह फंस गया था। वह रोज मुझे 20 मैसेज भेजती थी और हर कुछ दिन में पैसे मांग रही थी।'

26 वर्षीय युवक ने आगे बताया, 'एक दिन मैंने परेशान होकर कह दिया कि मेरे पास और पैसे नहीं हैं, इस पर उसने मुझे पुलिस में जाकर रेप की झूठी शिकायत दर्ज कराने की धमकी दी जिस पर मैंने ध्यान नहीं दिया।'

महिला ने बाद में कई नकली फेसबुक अकाउंट बनाए और पीड़ित की गर्लफ्रेंड को कई मैसेज किए। यह सब झूठ शुरु करने के बाद युवक से आरोपी महिला चेल्सी रॉबर्ट्स ने कहा कि उसने एक अविकसित बच्चे को जन्म दिया है और बच्चे का नाम जैक्स बताया। महिला ने कहा कि बच्चे को दिल की गंभीर बीमारी है और इस आधार पर पैसे मांगे। बाद में बोला बच्चे की मौत हो गई है और उसके अंतिम संस्कार के लिए पैसे चाहिए। युवक उसे पैसे देता रहा।

बाद में पीड़ित की गर्लफ्रेंड- जो एक टीचर थी, ने अपने पीड़ित बॉयफ्रेंड को पुलिस में शिकायत करने की सजा दी। मामला अदालत में पहुंचा और चेल्सी रॉबर्ट्स को दोषी पाए जाने के बाद 2 साल के लिए जेल भेज दिया गया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर