अखिलेश के मंत्री रहे Gayatri Prajapati के खिलाफ आज होगा सजा का ऐलान, गैंगरेप केस में कोर्ट ने दिया है दोषी करार

Gayatri Prajapati News: समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति गैंगरेप मामले में दोषी करार दिए जा चुके हैं। एमपी-एमएलए कोर्ट आज गायत्री के खिलाफ सजा का ऐलान करेगी।

Gayatri Prajapati convicted in gang-rape case, quantum of sentence to decide today
अखिलेश के मंत्री रहे प्रजापति के खिलाफ आज होगा सजा का ऐलान  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • गैंगरेप केस में दोषी करार दिए जा चुके हैं पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति 
  • सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति को आज कोर्ट सुनाएगी सजा
  • एक महिला ने लगाया था गायत्री पर रेप का आरोप सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ था केस

लखनऊ: समाजवादी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prajapati) के खिलाफ कोर्ट आज सजा का एलान करेगी। गैंगरेप केस (Chitrakoot Gangrape Case) में गायत्री प्रसाद प्रजापति को दोषी करार दिया गया है। बुधवार को  एमपी-एमएलए कोर्ट ने गायत्री समेत तीन आरोपियों को इस मामले में दोषी करार दिया था। 2017 में इस मामले में केस दर्ज किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट ने दिए थे एफआईआर करने के आदेश

गायत्री प्रसाद प्रजापति समेत 7 लोगों पर चित्रकूट की एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी से गैंगरेप का आरोप लगाया था। रेप पीड़ित ने आरोप लगाया था कि 2014 में गायत्री के आवास पर उसके साथ गैंगरेप हुआ था। जिसके बाद पीड़िता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने गायत्री प्रजापति समेत 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए थे। इस दौरान गायत्री समेत सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। गायत्री 15 मार्च 2017 से जेल में बंद हैं। 

कोर्ट ने दिया था दोषी करार

सपा सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति सहित तीन आरोपियों को एमपी /एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार राय ने सामूहिक दुष्कर्म एवं पास्को एक्ट के अपराध का दोषी करार दिया है। सजा के प्रश्न पर सुने जाने के लिए सभी आरोपियों को 12 नवंबर के लिए अदालत ने जेल से तलब किया है।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर