'धूम 2' से प्रेरित होकर लुटेरों ने चुराई एटीएम से नकदी, पुलिस ने किया भंडाफोड़

क्राइम
Updated Jul 30, 2019 | 13:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

गुजरात में लुटेरों के गैंग ने फिल्म धूम 2 से प्रेरित होकर एटीएम से नकदी चुराई। इतना ही नहींं उन्होंने चोरी करने के लिए फिल्म में दिखाए गए आइडिया का भी इस्तेमाल किया।

Gang inspired by Dhoom 2 for robbing cash
धूम 2 से प्रेरित होकर लुटेरों ने चुराई एटीएम से नकदी  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • गुजरात में फिल्म से प्रेरित होकर लुटेरों ने चुराई एटीएम से नकदी
  • हीरो की तरह कार को धकेला ट्रक के अंदर
  • पुलिस ने किया गैंग का भंडोफोड़

कच्छ। Gang inspired by Dhoom 2 for robbing cash from ATMs चोर भी आजकल फिल्मों को देख अलग-अलग तरीके से चोरी कर रहे है। गुजरात के कच्छ जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां लुटेरों ने फिल्म 'धूम 2' से प्रेरित होकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। गुजरात पुलिस ने इस गैंग का भंडाफोड़ कर दिया है। पुलिस ने मंगलवार को इस गैंग को गिरफ्तार किया।

पुलिस के मुताबिक, यह लुटेरे राज्य के बाहरी इलाके में स्थापित एटीएम से नकदी लूटने में शामिल थे। लूटेरे एटीएम पर नजर रखने के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल किया करते थे। एटीएम से नकदी लूटने के बाद वे पुलिस से बचने के लिए तेज रफ्तार कार को चलते ट्रक में धकेल देते थे। इन्होंने बिल्कुल वहीं आइडिया यूज किया जो धूम 2 में लुटेरे करते थे। 

पुलिस ने बताया दो शिकायतें मिलने के बाद हमने डकैती का सावधानीपूर्वक विश्लेषण किया। एटीएम से पैस चुराने के लिए लुटेरों ने हाई-टैक वाली टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया। लुटेरों ने इस घटना को बड़ी सावधानी से अंजाम दिया। उन्होंने एटीएम में प्रवेश करने से पहले मास्क और दस्ताने पहने और पहले ही सीसीटीवी कैमरों को खराब कर दिया।

हमने उनकी तेज गति कार का पीछा किया लेकिन अचानक से ही उनकी कार गायब हो गई उन्होंने बड़ी सावधानी से अपनी कार को ट्रक में धकेल दिया। तब हमें संदेह हुआ कि उन्होंने कार को छिपाने के लिए एक ट्रक का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि हमें शक है कि यह गिरोह हरियाणा के मेवात इलाके का है, क्योंकि वहां भी इसी तरह की डकैती हुई थी।

इससे पहले राजस्‍थान के सीकर जिले में लुटेरों ने दिनदहाड़े बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया था और करीब ढाई लाख रुपये लेकर फरार हो गए थे। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसके आधार पर लुटेरों की पहचान करने की कोशिश की जा रही थी। इस घटना के बाद लोगों में जहां दशहत पैदा हो गई, वहीं बैंकों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो गए थे। 

 

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर