राजधानी में नशा फैलाने वाले रैकेट का सबसे बड़ा भंडाफोड़, 600 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

क्राइम
Updated Jul 19, 2019 | 15:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने मादक पदार्थों के व्यापार पर एक बड़ा प्रहार करते हुए बड़े पैमाने पर नशीली दवाओं के कारोबार का भंडाफोड़ किया है।

Drugs
सांकेतिक फोटो  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने मादक पदार्थों के व्यापार पर एक बड़ा प्रहार करते हुए बड़े पैमाने पर नशीली दवाओं के कारोबार का भंडाफोड़ किया है। दिल्ली पुलिस की इस कामयाबी के बाद कई अधिकारियों द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि यह दिल्ली में दर्ज किए गए सबसे बड़े नशीले पदार्थों का भंडाफोड़ था। इस मामले में अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है

प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि स्पेशल सेल ने लगभग 150 किलोग्राम अफगान हेरोइन जब्त की है। पकड़ी गई हेरोइन का अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित मूल्य 600 करोड़ के करीब है। इसके साथ-साथ अफगान मूल के दो रासायनिक विशेषज्ञों सहित पांच लोगों को भी इस दौरान गिरफ्तार किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि ये लोग एक संगठन के जरिए राष्ट्रीय राजधानी में हेरोइन के बिजनेस को फैला रहे थे।

इस अभियान के दौरान अधिकारियों ने यूनिट से कई लग्जरी वाहन भी बरामद किए, जिनमें से अधिकांश हाई-एंड थे। दिल्ली पुलिस की इस सफलता के बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस रैकेट के भंडाभोड़ होने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में फलते-फूलते ड्रग व्यापार पर अंकुश लगेगा।

इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भी दिल्ली पुलिस को कुछ इसी तरह की सफलता मिली थी, जब दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने 2.4 करोड़ मूल्य की 800 किलोग्राम भांग जब्त की थी। बरामद पदार्थ की पहचान उच्च गुणवत्ता वाले 'गांजा' के रूप में की गई थी। इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उन पर भारतीय दंड संहिता और नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट, 1985 की प्रासंगिक धाराओं के तहत आरोप लगाए गए थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर