महंगी कारों का शौकीन 'दानवीर चोर' दिल्ली से लेकर बेंगलुरू तक की चोरियां, गरीबों का "रॉबिनहुड" 

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Jan 11, 2021 | 20:42 IST

एक चोर जो दिल्ली से लेकर बेंगलुरू तक चोरियां करता था और खास बात ये कि इस पैसे को वो गरीबों में बांटता था, जिसकी वजह से उसकी इमेज 'दानवीर' जैसी बन गई थी,वो लक्जरी गाड़ियों का भी शौकीन है।

आरोपी चोर जरूरतमंद लोगों की आर्थिक मदद भी करता था
प्रतीकात्मक फोटो 

क्या कोई चोर भी दानवीर हो सकता है जी हां फिल्मों में आपने ऐसा सुना और देखा होगा लेकिन वास्तव में ऐसा ही एक चोर दिल्ली में पकड़ में आया है जो दिल्ली से लेकर साउथ के शहरों में भी चोरियों की वारदातों को अंजाम देता था और इससे मिले पैसे को अपने होम टाउन बिहार के सीतामढ़ी में गरीब लोगों के बीच बांटता था उसके इस काम के चलते उसकी छवि रॉबिनहुड जैसी बनी हुई थी और वो साल 2021 में सीतामढ़ी, बिहार में होने वाले जिला परिषद के चुनाव भी लड़ना चाहता था, इस चोर का नाम मोहम्मद इरफान उर्फ रॉबिनहुड उजाले है।

इरफान ने अपने गांव में पैसे वाले और मददगार व्यक्ति की छवि बना रखी थी वह वहां हेल्थ लगाता था। जरूरतमंद लोगों की आर्थिक मदद भी करता था। आरोपी ने बताया कि उसने अपने साथियो के साथ मिलकर यूपी, पंजाब, बंगलुरू व दिल्ली में भी सेंधमारी की कई वारदातें की थीं।

उसी चोरी के पैसों से महंगे कपड़े और गाड़ियां खरीदता था वह अपने गृह जनपद बिहार के सीतामढ़ी से मार्च में जिला परिषद का चुनाव भी लड़ने वाला था। गरीबों का मसीहा बनने के लिए और इलाके में रसूख कायम करने के लिए वो गरीबों में पैसे भी दान करता था।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो अपने गैंग के साथ केवल पॉश इलाकों में चोरी करता है, खासकर उन घरों में चोरी करता है जो बंद होते हैं या फिर जिस घर के लोग शहर से बाहर होते हैं। 

आरोपी सिर्फ कैश व ज्वेलरी चुराते थे चंदा मांगने पॉश कॉलोनियों जाते और जिस कोठी या घर की डोर-बेल बजाने पर कोई जवाब नहीं मिलता था तो उसे टारगेट करते थे रात के समय या फिर सुबह जल्दी के समय ये वारदात करते थे।

इरफान को महंगी और लक्जरी कारों का शौक है, उसके पास से बरामद लक्जरी कारें इस बात की पुष्टि करती हैं कि वह न केवल कारों को चोरी करता था बल्कि खुद भी महंगी कारों का शौकीन था बताते हैं कि उसके पास से जगुआर और निसान की 2 महंगी कारें बरामद हुईं हैं।

पुलिस के मुताबिक इरफान की निशानदेही पर पंजाब के जालंधर से गैंग के तीन लोग पकड़े गए हैं, जिसमें एक महिला भी है इनके पास से फ्रांस मेड पिस्टल और गहने मिले हैं।पूछताछ में उसने बताया कि बीते साल उसके गैंग ने जालंधर में एक घर से 26 लाख रुपए, हीरे और सोने के गहनों की चोरी की थी।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर