पतंग के मांझे से हुई 4 साल की लड़की की मौत, जा रही थी माता-पिता के साथ मंदिर

क्राइम
Updated Aug 26, 2019 | 00:48 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली में एक 4 साल की लड़की की पतंग के मांझे से गला कटने के कारण मौत हो गई। घटना के दौरान लड़की अपने पापा के साथ बाइक पर जा रही थी।

4-year-old girl died by kite
पतंग के मांझे से हुई 4 साल की लड़की की मौत  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • दिल्ली में पतंग के मांझे से हुई 4 साल की लड़की की मौत
  • घटना के दौरान माता-पिता के साथ जा रही थी बाइक पर
  • दिल्ली के खजूरी खास की है घटना

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, यहां एक साढ़े चार साल की लड़की की पतंग के मांझा से गला कटने के कारण मौत हो गई। ये घटना दिल्ली के खजूरी खास इलाके में हुई। घटना के दौरान बच्ची अपने माता-पिता के साथ बाइक पर जा रही थी।

पीड़ित की पहचान सोनिया विहार की रहने वाली इशिका के रूप में हुई हैं। पुलिस के अनुसार, लड़की को जेपीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया जिस दौरान ये घटना हुई उस दौरान पीड़ित परिवार जमुना बाजार के हनुमान मंदिर की तरफ से जा रहा था। लड़की अपने पापा के साथ बाइक पर बैठी हुई थी। 

पुलिस ने आईपीसी (IPC) की धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की आगे जांच की जा रही है। चाइनीज मांझे को लेकर सरकार ने तमाम पाबदियां लगा रखी हैं और कई चेतावनियां भी जारी की गई हैं लेकिन इसपर ना ही तो रोक लग पा रही है और ना ही इसके होने वाली दुर्घटनायें रोकीं जा रही हैं। देश में कई जगहों पर इस तरह की घटनाएं सामने आईं हैं जिनमें चीनी मांझे से लोग घायल हो गए या किसी की जान चली गई।

इससे पहले तिमारपुर की योगराज कॉलोनी में रहने वाले रवि किशोर नाम के एक युवक के पिता का कहना है कि चूंकि गर्मी बहुत थी इसलिए रवि कूलर की घास लाने के लिए निकला था। रास्ते में कुछ आगे जाने पर ही एक कटी पतंग की डोर उड़ती हुई और रवि के गले को काटती हुई निकल गई। गला कटने के बाद वह बाइक से गिरकर छटपटाने लगा, जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...