UP: यूपी से कानून की चिड़िया फुर्र ! ललितपुर में दलित शख्स ने जबरन पेशाब पिलाने का लगाया आरोप

क्राइम
ललित राय
Updated Oct 13, 2020 | 12:14 IST

उत्तर प्रदेश के ललितपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे लगता है कि कानून नाम चिड़िया फुर्र हो गई है। एक पीड़ित दलित परिवार का कहना है कि उसे कुछ दबंगों ने पेशाब पीने के लिए मजबूर किया।

UP: यूपी से कानून की चिड़िया फुर्र ! ललितपुर में दलित शख्स ने जबरन पेशाब पिलाने का लगाया आरोप
यूपी के ललितपुर में दलित उत्पीड़न 

मुख्य बातें

  • यूपी के ललितपुर में दलित शख्स ने दबंगों पर मारपीट और पेशाब पिलाने का लगाया आरोप
  • ललितपुर पुलिस का बयान, आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
  • पुलिस ने कार्रवाई का दिया भरोसा लेकिन पीड़ित परिवार का कहना कि उम्मीद नहीं

लखनऊ। यूपी में आखिर क्या हो रहा है, क्या कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है, क्या दबंगों में कानून का डर नहीं रह गया है। दरअसल यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि ललितपुर जिले में एक दलित शख्स के साथ कुछ दबंगों ने न सिर्फ मारपीट की बल्कि पेशाब तक पिला दिया। 65 वर्षीय एक दलित व्यक्ति को ग्राम रोड़ा में एक व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर पीटा गया और मूत्र पीने के लिए मजबूर किया गया, जिसके खिलाफ पीड़ित परिवार ने एक सप्ताह पहले पुलिस शिकायत दर्ज की थी।आरोपी वृद्ध और उसके बेटे को पुलिस शिकायत से समझौता करने और वापस लेने के लिए मजबूर कर रहा था।

दलित शख्स का आरोप
सोनू यादव नामक एक व्यक्ति मुझे एक कप में भरकर, अपना मूत्र पीने के लिए मजबूर कर रहा था। जब मैंने मना किया, तो उसने मुझ पर लाठी से हमला किया। उसने कुछ दिनों पहले मेरे बेटे पर कुल्हाड़ी से हमला किया था और हमने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी। इसलिए वह हमें समझौता करने के लिए मजबूर कर रहा था। तस्वीर में नजर आ रही है कि किस तरह से पीड़ित न्याय की भीख मांग रहा है। उसे किस हद तक दबंगों ने मारापीटा होगा कि वो थाने तक दूसरों की सहायता से पहुंचा। 

एसपी ने माना, हुई है वारदात
ललितपुर के एसपी मिर्जा मंजर बेग ने कहा कि कुछ प्रभावशाली लोगों ने रोड़ा गांव में 2 ग्रामीणों की पिटाई की। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है। हम किसी भी तरह की गुंडई को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर