मुंबई: क्रूज ड्रग्स पार्टी NCB की रेड; 2 महिलाएं समेत 8 हिरासत में, एक्टर के बेटे का मोबाइल जब्त, पढ़ें सभी बड़े अपडेट्स

Cruise party: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई में एक क्रूज पर चल रही पार्टी में छापेमारी के दौरान 8 लोगों को हिरासत में लिया है। अभी तक की जांच में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

mumbai cruise party
क्रूज पार्टी 

मुख्य बातें

  • मुंबई में बीच समुद्र में क्रूज पर चल रही ड्रग्स पार्टी पर NCP छापेमारी
  • 13 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया
  • भारी मात्रा में ड्रग्स भी बरामद, मुंबई से गोवा जा रहा था क्रूज

नई दिल्ली: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई के पास समुद्र में एक क्रूज पर चल रही हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक NCB ने छापेमारी के बाद 8 लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों मे कुछ हाई प्रोफाइल नाम भी बताए जा रहे हैं लेकिन अभी तक नामों की पुष्टि नहीं हुई है। इस छापेमारी के साथ ही एनसीबी ने एक बड़े ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश करने का दावा किया है। अभी तक जो जानकारी सामने आई है उससे मुताबिक छापे में कोकेन, हशीश और एमडी ड्रग्स बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि NCB को कुछ दिन पहले ही जानकारी मिली थी कि कुछ लोग क्रूज पर हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी का आयोजन करने का जा रहे हैं। बीती रात ये क्रूज मुम्बई से गोवा के लिए रवाना हुआ था जिसके बाद NCB ने बीच समुद्र में छापेमारी की।

कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है ,जिसमें 2 महिलाएं हैं। कथित रेव पार्टी के 6 आयोजक थे। दस क्रूजलाइनर कर्मचारी और प्रबंधन को तलब किया गया है। एनसीबी अधिकारियों ने कहा है कि वे जानकारी एकत्र कर रहे हैं और हिरासत में लिए गए लोगों के बयानों के आधार पर मुंबई में ज्ञात ड्रग पेडलर्स के ठिकानों पर छापेमारी और तलाशी ली जाएगी। अभिनेता के बेटे के मोबाइल फोन को जब्त कर मोबाइल फोन से मिले चैट्स को खंगाला जा रहा है। बाकी हिरासत में लिए गए लोगों के मोबाइल फोन भी जब्त उनके डिटेल्स भी चेक किए जा रहे हैं। दिल्ली से क्रूज पार्टी करने पहुंची कुछ लड़कियों से भी पूछताछ की जा रही है। कारोबारियों की बेटियां हैं। NCB हेडक्वार्टर दिल्ली से तमाम बडे अधिकारी खुद इस एक्टर के बेटे के पूरे रोल पर नजर बनाए है। NCB के टॉप लेवल के अधिकारियों का कहना है न्यायसंगत और कानून के दायरे में हमारी जांच चल रही है जैसे पहले भी चल रही थी, जिसकी भी भूमिका होगी उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

विशेष सूचना के आधार पर एनसीबी मुंबई के अधिकारियों ने मुंबई से गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज पर छापेमारी की। ऑपरेशन के दौरान सभी संदिग्धों की तलाशी ली गई, जानकारी के अनुसार एमडीएमए/एक्स्टसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) जैसी विभिन्न ड्रग्स और चरस बरामद की गईं। एनसीबी मुंबई ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया से किया लोगों को आमंत्रित

जानकारी के अनुसार, क्रूज पार्टी के एंट्री पास महंगे दामों पर खरीदे गए थे। बीच समुद्र में वर्ल्ड क्लास क्रूज पर होने वाली इस ड्रग्स पार्टी में एंट्री फ्रीस 60 हजार रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक रखी गई थी। NCB की रेड के दौरान क्रूज पर करीब 600 हाई प्रोफाइल लोग मौजूद थे, जबकि इस क्रूज की क्षमता 2000 लोगों की हैं। हैरानी की बात ये है कि इस पार्टी के लिए तमाम हाई प्रोफाइल लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे इंस्टाग्राम के जरिए इनविटेशन दिया गया था। इसके अलावा कुछ खास लोगों को इस पार्टी के लिए बकायदा एक शानदार किट भेंट कर इनविटेशन भेजे गए थे। इस क्रूज पार्टी में शिरकत करने वाले ज्यादातर रसूखदार दिल्ली के रहने वाले थे, जो बाकायदा दिल्ली से फ्लाइट लेकर इस शानदार क्रूज पर होने वाली रेव पार्टी में शामिल होने पहुंचे थे। 

बीच समुद्र में होनी थी पार्टी

बॉलीवुड के एक टॉप स्टार के बेटे को इस पार्टी में मुंबई का हाई प्रोफाइल शख्स अपने साथ लेकर गया था। अरबाज नाम के इस शख्स ने अपने जूतों में ड्रग्स छिपा रखी थी जिसे तलाशी के दौरान NCB ने बरामद किया है। ये क्रूज पार्टी एक विदेशी कंपनी और एक एंटरटेनमेंट चैनल ने मिलकर आयोजित करवाई थी। इस शानदार क्रूज पर ये पार्टी बीच समुद्र में होनी थी करीब 100 नॉटिकल माइल्स समुद्र के बीच, लेकिन पोर्ट से थोड़ी ही दूर जाते ही पहले से शिप में मौजूद एनसीबी ने रेड कर दी। इस पार्टी में कई विदेशी कलाकार, कई बड़े नामी DJ (जिसमें एक बॉलीवुड कलाकार जो विलेन का किरदार अपने जमाने मे निभा चुका है उसका DJ बेटा) भी शामिल था लेकिन उसे एनसीबी की रेड की भनक लग गई थी और वो वहां से निकल गया था।

क्या-क्या बरामद हुआ

इस क्रूज पार्टी में कई बड़े बिल्डर्स, बिजनेसमैन और राजनीति से जुड़े रसूखदारों के परिवार के सदस्य भी शामिल थे। NCB को इस पार्टी की पहले से भनक थी जिसके बाद एनसीबी ने ट्रैप लगाया और 2 अक्तूबर को दोपहर 1 बजे NCB के करीब 25 अधिकारियों ने एक ऑपरेशन के तहत इस क्रूज को समुंदर के बीचों बीच जाने के पहले ही रोक लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। NCB सूत्रों के मुताबिक, क्रूज पर सर्च के दौरान करीब 30 ग्राम चरस, करीब 20 ग्राम कोकीन, करीब 25 MDMA ड्रग्स की टेबलेट्स और करीब 10 ग्राम MD ड्रग्स बरामद की गईं। NCB सूत्रों के मुताबिक, जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें बॉलीवुड के एक सुपरस्टार का बेटा, अरबाज उसका दोस्त, एक लड़की, एक विक्रांत नाम का शख्स व अन्य शामिल हैं। कानूनी कार्रवाई से पहले NCB इस सभी के मेडिकल टेस्ट करवाएगी ताकि पता चला सक कि इन्होंने क्रूज पार्टी में ड्रग्स का सेवन किया था या नहीं।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर