आधा किलो कोकेन पर सिर पर छिपाकर घूम रहा था शख्स, एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ गिरफ्तार

क्राइम
Updated Jul 18, 2019 | 16:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

शख्स एयरपोर्ट पर बेहद खबराया हुआ लग रहा था। हालांकि पुलिस के लिए सबसे बड़ा संकेत शख्स की ऊंचाई और सिर का अजीब आकार था।

Man with cocaine
विग के नीचे कोकेन दबाकर घूम रहा था शख्स (Photo- Spanish National Police/Twitter) 

नई दिल्ली: बार्सिलोना के हवाई अड्डे पर एक मध्यम आयु वर्ग के व्यक्ति को अपने सिर के नीचे पहने विग के नीचे छुपाकर आधा किलो कोकीन की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह शख्स कोलंबिया का निवासी बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, एयरपोर्ट पर पहुंचने पर शख्स बेहद घबराया हुआ लग रहा था। लेकिन सुरक्षा जांच के प्रभारी अधिकारियों के लिए सबसे बड़ा संकेत उस आदमी के सिर का आकार और ऊंचाई थी। उसने सिर पर अजीब आकार का विग पहन रखा था।

जब अधिकारियों ने उस आदमी से अपनी विग हटाने के लिए कहा, तो वे चौंक गए। उन्हें विग के नीचे 503 किलोग्राम कोकीन का पैकेट मिला। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, मध्यम आयु वर्ग का व्यक्ति बार्सिलोना से बोगोटा आया था और उसे मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने रायटर को बताया, 'मॉक कंट्रोल की कोशिश करने वाले मादक पदार्थों की तस्करी की कोई सीमा नहीं है।'

तस्करों को अक्सर स्पेन में हवाई अड्डों पर आव्रजन के जरिए से छोटी मात्रा में ड्रग्स की तस्करी करने के लिए पकड़ा जाता रहा है। स्पेन कोलंबियाई कोकीन के लिए प्रवेश का मुख्य यूरोपीय बिंदु होता है, लगभग हर महीने हवाई अड्डों पर तस्करी की ख़बरें आती हैं।

पिछले साल एक शख्स को यहीं गिरफ्तार किया गया था। पिछले साल, इसी हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने एक व्यक्ति को नशीली दवाओं के पैकेज की तस्करी कर रहे एक शख्स को दबोचा था, जिसने अपने पेट पर एक पट्टी बांध रखी थी। उसने हवाई अड्डे पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को यह भी बताया कि उसने ड्रग्स से भरे 35 कंडोम निगल लिए हैं।

विग के अंदर नशीली दवाओं को छुपाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। 2015 में, मैड्रिड हवाई अड्डे पर एक महिला को 900 ग्राम कोकीन की तस्करी करने की कोशिश में गिरफ्तार किया गया था जिसे उसने एक प्लास्टिक की थैली में छुपा रखा और उसे अपने विग में सिल दिया था। इसी साल एक अन्य महिला के स्तन प्रत्यारोपण में 1.7 किलोग्राम कोकेन मिला था।

नशीली दवाओं के गोरखधंधे के अलावा, दुनिया भर के हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कई लोगों को विदेशी जानवरों को दूसरे देशों में ले जाने की कोशिश करते हुए भी पकड़ा है। पिछले महीने, 39 साल के एक व्यक्ति को न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था, जो प्लास्टिक के बाल कर्लर में 34 लाइव फिनिश को स्मगल करने की कोशिश कर रहा था। हवाई अड्डे के सुरक्षा कर्मचारियों के अनुसार, आदमी के पास शहर में पक्षियों को बेचने की योजना थी जहां एक खास प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

पक्षियों को मिनी पिंजरों के अंदर रखने के बजाय, तस्कर ने उन्हें अलग अलग रंगों के प्लास्टिक बाल कर्लर के अंदर छिपा दिया। दुर्भाग्य से, उन्हें बैगेज स्क्रीनिंग के दौरान कस्टम अधिकारियों द्वारा पकड़ा गया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर