क्लासटीचर ने 7वीं की छात्रा से किया रेप, प्रेग्नेंट हुई तो जबरन करवाया गर्भपात

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में सरकारी स्कूल के एक क्लासटीर ने 7वीं कक्षा की एक छात्रा के साथ 7 महीने पहले रेप किया और जब वह प्रेग्नेंट हो गई तो जबरन उसका गर्भपात करवा दिया।

teacher raped minor girl
टीचर ने नाबालिग से किया रेप  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • 13 साल की नाबालिग छात्रा के साथ सरकारी स्कूल के टीचर ने किया रेप
  • प्रेग्नेंट हो जाने पर निजी अस्पताल ले जाकर कराया पीड़िता का गर्भपात
  • सात महीने पहले ही स्कूल परिसर के अंदर किया था छात्रा का रेप
  • ममाले का खुलासा होने पर पुलिस की गिरफ्त से हो गया है फरार

नई दिल्ली : एक क्लासटीचर ने गुरु और शिष्य के पवित्र रिश्ते को तार-तार कर दिया है। मामला छत्तीसगढ़ के जसपुर का है। यहां पर एक क्लासटीचर ने स्कूल की ही एक नाबालिग छात्रा के साथ पहले रेप किया और फिर जब वह गर्भवती हो गई तो उसे जबरन गर्भपात करवाने पर मजबूर किया। पीड़िता महज 13 साल की है। पुलिस ने रविवार को ये बातें बताई। 

आरोपी राशिद अनवर खान ने अपने सहयोगी की मदद से पीड़िता का एक निजी अस्पताल में जबरन अबॉर्शन भी करवाया। अनवर खान गांव के ही एक सरकारी स्कूल में पढ़ाता है वह पुलिस की गिरफ्त से फरार है। हालांकि उसके सहयोगी सुखलाल को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। 

हेडमास्टर समेत चार सस्पेंड
इस मामले में टीचर, हेडमास्टर और दूसरे स्कूल स्टाफ समेत चार लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा शैक्षणिक विभाग के तीन अन्य अधिकारियों के खिलाफ भी इतने गंभीर मामले की अनदेखी के आरोप में कार्रवाई की जा रही है। शुरुआती जांच के मुताबिक 7 माह पहले स्कूल परिसर के अंदर ही 7वीं कक्षा की छात्रा के साथ टीचर ने रेप किया था। 

किसी को ना बताने की दी धमकी
आरोपी ने छात्रा को धमकी भी दी थी कि अगर उसने किसी को इस बारे में बताया तो इसका बुरा अंजाम भुगतना होगा। हाल ही में लड़की ने अपने बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर अपने माता-पिता को बताया जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया कि उनकी बेटी प्रेग्नेंट है। 

निजी अस्पताल ले जाकर कराया गर्भपात
जब आरोपी को पता चला कि लड़की प्रेग्नेंट है तो वह उसे 22 फरवरी को एक प्राइवेट हॉस्पीटल में ले गया और अपने सहयोगी सुखलाल की मदद से जबरन उसे अबॉर्शन करवाने पर मजबूर किया। पूरे मामले का पता चलने पर पीड़िता के माता-पिता ने पुलिस में इसकी शिकायत कर दी जिसके बाद आरोपी के खिलाफ आईपीसी और पॉक्सो की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। 

पुलिस को फरार टीचर की तलाश
पुलिस फिलहाल आरोपी की तलाश कर रही है जबकि अबॉर्शन करने वाले हॉस्पीटल व डॉक्टर के खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जसपुर जिला कलेक्टर ने सरकारी स्कूल के हेडमास्टर समेत चार लोगों को सस्पेंड कर दिया है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर