पश्चिम बंगाल: लटका हुआ मिला BJP नेता देबेंद्र नाथ रे का शव, 2019 में हुए थे पार्टी में शामिल

Debendra Nath Roy found hanging: भाजपा नेता देवेंद्र नाथ रे का शव पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में उनके घर के पास लटका मिला है। लोगों का कहना है कि पहले उन्हें मारा गया और फिर लटका दिया गया।

Debendra Nath Roy
भाजपा नेता देवेंद्र नाथ रे का शव लटका मिला 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता दीबेन्द्र नाथ रे का शव उनके घर के पास लटका मिला
  • बीजेपी ने TMC पर हत्या करने का आरोप लगाया है
  • बीजेपी ने मांग की है कि इस हत्या की CBI जांच कराई जाए

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में भाजपा नेता देवेंद्र नाथ रे का शव उनके घर के पास लटका मिला है। वो हेमताबाद से विधायक थे और 2019 में बीजेपी में शामिल हुए थे। परिवार वालों का दावा है कि उन्हें मारकर लटकाया गया है। इलाके के लोगों ने भी यही दावा किया कि भाजपा विधायक की हत्या कर दी गई और फिर उन्हें फांसी पर लटका दिया गया। हालांकि, पुलिस ने कहा कि मौत का कारण पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा। शव को पोस्टमार्टम के लिए रायगंज अस्पताल भेज दिया गया है। 

पश्चिम बंगाल बीजेपी वीडियो अपलोड करते हुए कहा, 'उत्तरी दिनाजपुर में आरक्षित सीट हेमताबाद के भाजपा विधायक श्री देबेंद्र नाथ रे का शव उनके गांव में घर के पास लटका मिला। लोगों का स्पष्ट मत है कि उन्हें पहले मारा गया और फिर लटका दिया गया। उनका अपराध? वह 2019 में भाजपा में शामिल हो गए। ओम शांति।' 

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा, 'हम हेमताबाद के भाजपा विधायक देबेंद्र नाथ रे की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। तृणमूल कांग्रेस इस हत्या के पीछे है और इसे आत्महत्या जैसा बना दिया गया है। मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि हत्या के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए सीबीआई जांच का आदेश दें।' 

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता दीबेंद्र नाथ रे की संदिग्ध बर्बर हत्या बेहद चौंकाने वाली और निंदनीय है। भाजपा नेता की संदिग्ध हत्या पश्चिम बंगाल में गुंडा राज, कानून-व्यवस्था की विफलता को उजागर करती है। बंगाल की जनता भविष्य में ऐसी सरकार को कभी माफ नहीं करेगी। हम कडे शब्दों में इसकी निंदा करते हैं।' रे पहले सीपीआई (एम) के विधायक थे, लेकिन 2019 में भाजपा में शामिल हो गए थे। रे वरिष्ठ भाजपा नेताओं की उपस्थिति में दिल्ली में बीजेपी में शामिल हुए थे।

अगली खबर