Assam: स्कूल में लंच के लिए बीफ लेकर आई प्रधानाध्यापिका, शिकायत के बाद गिरफ्तार

असम के गोलपारा जिले के एक सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका स्कूल में लंच के लिए बीफ लेकर आई। शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया। अब उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Assam: Headmistress brought beef to school for lunch, arrested after complaint
लंच ब्रेक में खाने के लिए बीफ लाने पर प्रधानाध्यापिका गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image

असम के गोलपारा जिले के एक सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका पर कथित तौर पर दोपहर के भोजन के लिए स्कूल में बीफ ले जाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। जिले के एक पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि स्कूल प्रबंधन समिति की एक शिकायत के आधार पर 56 वर्षीय दलीमन नेस्सा को गिरफ्तार किया गया। वह अब न्यायिक हिरासत में है।

असम पुलिस ने सोमवार को गोलपारा जिले के एक सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका को दोपहर के भोजन के लिए कथित तौर पर बीफ ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया। 56 वर्षीय दलीमन नेस्सा पर आरोप था कि उन्होंने एमई स्कूल की संस्था में गुणोत्सव के दिन बीफ लाया था। यह घटना शनिवार को हुई। स्कूल प्रबंधन समिति ने कथित तौर पर एक शिकायत दर्ज की जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गुणोत्सव प्रारंभिक स्तर पर छात्रों के सीखने के स्तर में सुधार लाने के लिए राज्य सरकार की गुणवत्ता बढ़ाने की पहल है। इस दौरान जिले के आला अधिकारी अपने प्रदर्शन का आकलन करने के लिए स्कूलों का दौरा करते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक नेस्सा के खिलाफ  इंडियन पीनल कोड (आईपीसी) की धारा 153A (धर्म, नस्ल, जन्म स्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 295A (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्कूल प्रबंधन समिति ने बताया कि वह लंच के लिए स्कूल में बीफ लाई थी, और स्टाफ के कुछ अन्य सदस्यों को परोस रही थी, जिससे उनमें बेचैनी की भावना पैदा हुई। उन्होंने कहा कि इस घटना ने स्कूल में दोनों धार्मिक समुदायों को परेशान कर दिया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर