Karnataka: एयर होस्टेस ने कहा- डॉक्टर ने किया यौन उत्पीड़न, दर्ज नहीं कराई FIR, ये है वजह

क्राइम
Updated Oct 02, 2019 | 21:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Air hostess sexually assaulted: एयर होस्टेस ने कथित तौर पर डॉक्टर के खिलाफ यौन उत्पीड़न (Sexual harassment) का आरोप लगाया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया।

crime news
केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (फाइल फोटो) 

बेंगलुरु: केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Kempegowda International Airport) पर तैनात सुरक्षाकर्मियों (Security personnel) ने एयर होस्टेस (air hostess) की शिकायत पर एक डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया। एयर होस्टेस ने कथित तौर पर डॉक्टर के खिलाफ यौन उत्पीड़न (Sexual harassment) का आरोप लगाया है।

आरोपी तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली (Tiruchirapalli) में एमडी (MD) है और उसे मंगलवार को सुबह उस वक्त गिरफ्तार किया लिया गया जब वो लखनऊ से बेंगलुरु इंडिगो की फ्लाइट (Indigo flight) से पहुंचा। रिपोर्ट्स के अनुसरार, एयर होस्टेस ने आरोप लगाया कि डॉक्टर ने उसका यौन उत्पीड़न किया है।

हालांकि, उसने यात्री के खिलाफ केवल 'अनियंत्रित व्यवहार' (unruly behaviour) की शिकायत दर्ज किया और केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कर्मियों को मामले की जानकारी दी। पीड़िता की शिकायत पर सुरक्षाधिकारियों ने टर्मिनल पर आरोपी डॉक्टर को हिरासत में ले लिया।

रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन मैनेजर से डॉक्टर को एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन को सौंपने का लिखित अनुरोध सीआईएसएफ (CISF) कर्मियों को मिला था। प्रबंधक ने यह भी मांग की कि आरोपी के खिलाफ अनियंत्रित व्यवहार का ही मामला दर्ज किया जाए।

जानकारी के अनुसार, महिला ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज नहीं कराई क्योंकि वह इसे बाहर मुद्दा नहीं बनाना चाहती थी। हवाई अड्डे के पुलिस अधिकारी ने कहा कि अनियंत्रित व्यवहार एक गैर-संज्ञेय अपराध है। बता दें कि एयर होस्टेस के साथ यौन उत्पीड़न के कई मामले पहले भी सामने आते रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर