मोबाइल रिप्लेस नहीं करने पर गुस्सा हो गया शख्स, सर्विस सेंटर के सामने लगाई खुद को आग

40 वर्षीय शख्स ने हाल ही में मोबाइल खरीदा था, लेकिन यह ठीक तरह से काम नहीं कर रहा था। मोबाइल खराब होने के बाद वह सर्विस सेंटर गया था।

fire
सांकेतिक फोटो 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शख्स ने एक मोबाइल सर्विस सेंटर के बाहर खुद को आग लगा ली। शख्स मोबाइल खराब होने के बाद कई मर्तबा आउटलेट जा चुका था। हालांकि, कई बार जाने के बावजूद मोबाइल ठीक हुआ। सर्विस सेंटर के रवैये से जब वह बहुत तंग आ गया और फोन रिप्लेस नहीं हो सका तो उसने गुस्से में ऐसा कदम उठा लिया। पीड़ित की पहचान प्रह्लादपुर निवासी 40 वर्षीय भीम सिंह के तौर पर हुई है। सिंह को बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया है। फिलहाल हालत स्थिर है।

भतीजी के लिए खरीदा था फोन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भीम सिंह ने कुछ दिनों पहले ही अपनी भतीजी की ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल खरीदा था। फोन कुछ दिन चला और फिर काम करना बंद कर दिया। इनवर्टर की बैटरी बनाने और मरम्मत करने वाले सिंह ने मोबाइल खराब हो गया तो ठीक करने के लिए कंपनी के सर्विस सेंटर पर दे दिया। वह जब भी मोबाइल लेने जाते तो कर्मचारी कहते कि अभी नहीं सही हुआ है। सिंह शुक्रवार सुबह फिर सर्विस सेंटर गए तो उन्हें दोबारा कुछ दिनों बाद आने के लिए कहा गया। इसके बाद जब सिंह ने फोन रिप्लेस किए जाने के लिए बोला तो कहासुनी हो गई। वह कुछ देर बाद सेंटर से बाहर आया और पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। 

'सीसीटीवी फुटेज से ये पता चला

डीसीपी (रोहिणी) प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया, 'सिंह ने सर्विस सेंटर के कर्मचारियों के साथ बातचीत के जरिए मोबाइल का मसला हल करने का प्रयास किया, लेकिन कोई फाएदा नहीं हुआ। वह शुक्रवार को सेंटर गया और कर्मचारियों से फोन को बदलने के लिए कहा, लेकिन जब उन्होंने इनकार कर दिया तो उसने खुद को आग लगा ली। इस मामले में आगे की जांच जारी है।' उन्होंने आगे कहा, 'सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि सिंह ने सर्विस सेंटर से बाहर आने के बाद खुद पर पेट्रोल डाला और आग लगाई। वहां मौजूद लोग किसी तरह आग बुझाने में कामयाबी रहे।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर