10 साल के बच्चे ने सेकेंडों में बैंक से चुराए 10 लाख रुपये, नीमच में सामने आया ये मामला 

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Jul 16, 2020 | 23:45 IST

Neemuch MP News: नीमच में एक बैंक में एक 10 साल के बच्चे ने महज कुछ ही सेकंडों में बैंक से 10 लाख रुपये चुरा लिए इस घटना के बाद से वहां हड़कंप मचा है और बच्चे की तलाश जारी है।

10 year old child stole 10 lakh rupees from bank in seconds in Neemuch MP
बच्चा कैशियर के केबिन में घुसा और 500-500 रुपये के नोटों की दो गड्डियां थैले में डालकर कुछ ही सेकंड में गायब हो गया 

मुख्य बातें

  • 10 साल का बच्चा सहकारी बैंक की जावद शाखा से 10 लाख रुपये लेकर चंपत हो गया
  • 10 लाख की चोरी की ये घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है
  • आशंका जताई जा रही है कि 20 साल के एक युवक ने बच्चे से नगदी की चोरी करवाई

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच में चोरी का ऐसा मामला सामने आया है जिसमें चोर के बारे में जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे किसी पेशेवर क्रिमिनल ने चोरी की इस घटना को अंजाम नहीं दिया है बल्कि चोर के बारे में जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे, 10 लाख की चोरी को एक बच्चे ने वो भी महज 10 साल के उसने इस घटना को अंजाम दिया है, पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को 10 साल का एक बच्चा सहकारी बैंक की जावद शाखा से 10 लाख रुपये लेकर चंपत हो गया। उस बच्चे की हरकत सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है।

सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक बच्चा कैशियर के केबिन में घुसा और 500-500 रुपये के नोटों की दो गड्डियां थैले में डालकर कुछ ही सेकंड में गायब हो गया। कैशियर ने रुपये गायब देखे तो उसके होश उड़ गए और उसने मैनैजर को इस बारे में बताया तो सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो ये मामला सामने आया।

बच्चा महज 30 सेकेंड में यह रकम उठाकर बैंक से चंपत हो गया। बच्चा भुगतान काउंटर के कैशियर के अपने केबिन से निकलते ही सामने रखे नगदी के बंडल लेकर भाग गया।

आशंका जताई जा रही है कि एक युवक ने बच्चे से ये चोरी करवाई

आशंका जताई जा रही है कि 20 साल के एक युवक ने बच्चे से नगदी की चोरी करवाई। वहीं  बैंक से 10 लाख रुपये उड़ाने वाले मासूम बच्चे को पुलिस दो दिन बाद भी खोज नहीं पाई है। बच्चे और उससे जुड़े एक युवक की तलाश में पुलिस की टीमें सक्रिय हैं। पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को बताया कि बैंक से रकम चुराने वाले बच्चे की तलाश जारी है, अब तक बच्चे का पता नहीं चल पाया है। पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में लगी है।

चोरी की इस घटना में बैंक कर्मचारियों की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है सामान्य तौर पर कैशियर केबिन हमेशा बंद रहता है, यदि कैशियर को बाहर निकलना होता है तो वह केबिन को लॉक करता है लेकिन इस मामले में उससे भी चूक हुई है वहीं बताते हैं कि बैंक में प्रवेश करने वालों की मास्क हटाकर स्कैनिंग नहीं की जा रही थी जबकि इस बारे में प्रशासन के साफ आदेश हैं।

अगली खबर