पाकिस्तान के हिन्दू खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने अपना वीडियो जारी किया, अब दिया ये बयान

क्रिकेट
Updated Dec 27, 2019 | 20:38 IST

Danish Kaneria, Pakistani hindu: पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया ताजा चर्चाओं के बीच अब पहली बार खुलकर सामने आए हैं और अपना वीडियो जारी किया है।

पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया को लेकर गुरुवार से हर जगह चर्चा है। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि हिंदू होने की वजह से दानिश कनेरिया को कैसे गलत बर्ताव से गुजरना पड़ा। ना सिर्फ कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने बल्कि अधिकारियों ने भी धर्म के चलते उनके साथ भेदभाव किया। अब इस स्पिनर ने अपना एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने अपनी बात सामने रखी है।

एक तरफ जहां दानिश कनेरिया ने शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद की गुहार लगाई, वहीं दूसरी तरफ एक वीडियो पोस्ट करके अपनी बात सामने रखी। उनके द्वारा पोस्ट किए गए इस वीडियो में वो कहते हैं, 'नमस्कार, सलाम, जय श्री राम। जैसा कि आपको पता है कि शोएब अख्तर का वीडियो वायरल हुआ है।काफी मीडिया मुझसे सवाल कर रहा है, आप सबके संदेश भी आए। लोग पूछ रहे हैं कि शोएब भाई ने जो बोला उस पर मेरा क्या कहना है।'

वो आगे कहते हैं, 'मैंने पाकिस्तान का क्रिकेट में प्रतिनिधित्व किया जो कि मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी। शीर्ष स्तर पर मैंने पाकिस्तान को जीत भी दिलाई। शोएब भाई ने जो बताया कि कुछ खिलाड़ी मेरे बारे में अजीब बातें करते थे, अगर उन्होंने कहा है तो शोएब भाई के साथ जरूर ऐसा हुआ होगा। उन्होंने राष्ट्रीय टीवी पर आकर ये बात की है तो इसका मतलब साफ है कि उन्होंने कुछ अनुभव किया होगा तभी ये सब बोला है। उस दौरान मैंने अपना ध्यान अपने खेल पर केंद्रित किया हुआ था। मैंने पीठ पीछे होने वाली बातों को नजरअंदाज किया। शोएब भाई को अहसास हुआ कि इस लड़के के साथ गलत हुआ। मेरे कप्तान इंजमाम मेरा समर्थन करते थे। मैंने हमेशा पाकिस्तान को अपने टेस्ट करियर में सफलता दिलाई और खराब समय से बाहर निकाला। यही वजह है कि मैं गर्व से एक पाकिस्तानी हूं और गर्व से एक हिंदू हूं। मुझे इस बात का गर्व है कि मैं अपने देश के लिए खेला। मैं कहना चाहता हूं कि इसको राजनीति से ना जोड़ा जाए।'

ये है दानिश कनेरिया का वीडियो

गुरुवार को शोएब अख्तर के वायरल वीडियो में उन्होंने बताया था कि कैसे दानिश कनेरिया को हिंदू होने की वजह से खिलाड़ियों द्वारा नजरअंदाज किया गया। कुछ खिलाड़ियों ने तो उनके साथ खाना खाने से भी मना कर दिया था। दानिश ने पाकिस्तान को जब शानदार सफलताएं दिलाईं तब भी उनको समर्थन नहीं दिया गया और ना जीत का श्रेय दिया गया।

अगली खबर