रोहित शर्मा और विराट कोहली बना सकते हैं बड़े रिकॉर्ड्स, बस बनाने होंगे इतने रन

Rohit Sharma and Virat Kohli: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तानों रोहित शर्मा व विराट कोहली के पास विशेष उपलब्धि हासिल करने का मौका है। दोनों आज के मैच में धमाका करना चाहेंगे।

rohit sharma and virat kohli
रोहित शर्मा और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल का मुकाबला आज
  • रोहित शर्मा को आईपीएल में 5000 रन पूरे करने के लिए 10 रन की दरकार
  • विराट कोहली को 9000 टी20 रन पूरे करने के लिए 85 रन की जरूरत

दुबई: क्रिकेट फैंस के लिए आज सुपर मंडे की दावत परोसी जाएगी जब फैंस की चहेती दो दिग्‍गज टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला हाई वोल्‍टेज होने की पूरी उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों ही टीमों में कई विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ी हैं। मुंबई और आरसीबी ने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक दो मैचों में से एक मुकाबले में जीत दर्ज की है। मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को मात दी थी जबकि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किंग्‍स इलेवन पंजाब के हाथों करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। अब दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान संभालेंगी।

वैसे, आंकड़ों के लिहाज से यह मुकाबला विराट कोहली बनाम रोहित शर्मा भी बनता हुआ नजर आ रहा है। दोनों टीमों के कप्‍तानों के पास आज के मुकाबले में खास उपलब्धि हासिल करने का मौका है। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा आईपीएल में पांच हजारी बन सकते हैं तो वहीं आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली के पास टी20 क्रिकेट में 9 हजारी बनने का शानदार मौका है। दोनों के लिए यह मैच आंकड़ों के लिहाज से बेहद स्‍पेशल रहने वाला है।

रोहित शर्मा बन जाएंगे 5 हजारी

रोहित शर्मा को आईपीएल में 5000 रन पूरे करने के लिए केवल 10 रन की दरकरा है। वह आईपीएल में 5 हजारी बनने वाले तीसरे सदस्‍य बन जाएंगे। रोहित शर्मा से आगे विराट कोहली (5427 रन) और सुरेश रैना (5368 रन)  काबिज हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस के लिए 150 छक्‍के पूरे करने के लिए केवल एक हवाई शॉट की जरूरत है। ऐसे में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के दूसरे बल्‍लेबाज बन जाएंगे, जिन्‍होंने 150 या ज्‍यादा छक्‍के फ्रेंचाइजी के लिए जमाए। इस मामले में शीर्ष पर किरोन पोलार्ड काबिज हैं, जिन्‍होंने 177 छक्‍के जमाए हैं।

कोहली बनेंगे पहले भारतीय

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली के पास टी20 क्रिकेट में 9 हजारी बनने का मौका है। अगर मुंबई के खिलाफ कोहली 85 रन बना लेते हैं तो वह टी20 क्रिकेट में 9,000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। कोहली के अब तक 283 मैचों में 8915 रन हैं। वैसे, टी20 क्रिकेट में 9 हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले कोहली दुनिया के सातवें बल्‍लेबाज होंगे। इस मामले में क्रिस गेल (13,296 रन) शीर्ष पर हैं। इसके बाद किरोन पोलार्ड (10,238 रन), ब्रेंडन मैकुलम (9,922 रन), शोएब मलिक (9,906 रन), डेविड वॉर्नर (9,318 रन) और आरोन फिंच (9,088 रन) काबिज हैं। अब देखना होगा कि आज का मुकाबला रिकॉर्ड्स से भरा होता है या नहीं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर