IND vs NZ: रविचंद्रन अश्निन ने बताया चौथे दिन क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति 

वेलिंगटन टेस्ट के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों के विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया बैकफुट पर है। ऐसे में आर अश्विन ने बताया है कि चौथे दिन क्या होगा भारत का प्लान।

R Ashwin
R Ashwin R Ashwin  |  तस्वीर साभार: ANI

वेलिंगटन: मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत के 165 रन के जवाब में वेलिंगटन टेस्ट की पहली पारी में 348 रन बनाए और 183 रन की बढ़त हासिल कर ली। भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्निन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट की पहली पारी में 99 रन देकर 3 विकेट लिए। वो इशांत शर्मा के बाद भारतीय टीम से दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे। इशांत ने 68 रन देकर पांच विकेट लिए। भारतीय टीम के लिए पुछल्ले बल्लेबाज एक बार फिर परेशानी का सबब बन गए। 

टीम इंडिया ने पहली पारी में 165 रन पर ढेर होने के बाद 225 के स्कोर पर 7 विकेट झटक लिए थे लेकिन काइल जैमिसन(44), ट्रेंट बोल्ट(38) जैसे पुछल्ले बल्लेबाजों ने कोलिन डि गैंडहोम के साथ मिलकर अपनी टीम को 348 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। इस तरह न्यूजीलैंड की टीम 183 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही। इसके बाद दूसरी पारी में भी भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 144 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम अभी भी मेजबान टीम से पहली पारी के आधार पर 39 रन पीछे है। पुजारा और विराट जैसे बल्लेबाज पवेलियन वापस लौट चुके हैं। अजिंक्य रहाणे 25 और हनुमा विहारी 15 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

कीवी गेंदबाजों ने ढाया कहर 

दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से मुखातिब होने आए स्पिनर रविचंद्रन अश्निन ने कीवी गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सटीक और घातक गेंदबाजी की। अश्निन ने कहा, 'वो शानदार लेथ पर गेंदबाजी कर रहे थे और दूसरी पारी में घातक भी थे। वो इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि परिस्थितियां पहले दिन से बेहद अलग हैं।' अश्निन ने आगे कहा, उन्होंने हमारे लिए चीजों को और मुश्किल बना दिया। उन्होंने 65 ओवर गेंदबाजी की है। हमें यह देखना होगा कि अगले दिन वो मैदान पर उतरकर कैसी गेंदबाजी करते हैं। हमें एक सत्र और बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

बनाने होंगे छोटे-छोटे लक्ष्य 

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली के विकेट सस्ते में गंवा दिए। केवल मयंक अग्रवाल कीवी गेंदबाजों का डटकर सामना करते हुए अर्धशतक जड़ने में सफल रहे। दिन का खेल खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे(25) और हनुमा विहारी(15) खेल रहे हैं। ऐसे में अश्निन ने चौथे दिन टीम इंडिया की रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा, हम मैच में उस स्थिति में नहीं है जहां हम ज्यादा दूर के बारे में सोच सकें। हमें एक बार में एक सेशन, एक घंटे या उससे भी छोटे लक्ष्य निर्धारित करके आगे बढ़ना होगा। उन्होंने अभी तक अच्छी बल्लेबाजी की है। ऐसे में सुबह के सत्र में वो कैसे बल्लेबाजी करते हैं ये अहम होगा।'

अश्निन ने आगे कहा, चूंकि मैच में अभी बहुत सारा समय बचा है तो परिणाम क्या होगा इस बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। फिलहाल मैं एक ही बात कह सकता हूं कि हम अभी जिस तरह बैटिंग कर रहे हैं कल भी वैसा ही करना होगा। दोनों बल्लेबाज सेट हैं उन्हें मालूम है कि विकेट कैसा है इसका दोनों बल्लेबाज सुबह फायदा उठा सकते हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर