इतने करोड़ है 'विरुष्का' की सालाना कमाई, जानिए विराट कोहली से कितना पीछे हैं अनुष्‍का शर्मा

Virat Kohli and Anushka Sharma net worth: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की सालाना कमाई का बड़ा हिस्‍सा एंडोर्समेंट से आता है। जानिए अनुष्‍का कमाई के मामले में अपने पति से कितना पीछे हैं।

virat kohli and anushka sharma
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की सालाना कमाई का खुलासा हुआ
  • विराट फोर्ब्‍स लिस्‍ट में पहले जबकि अनुष्‍का 21वें स्‍थान पर थीं
  • कोहली की कमाई का बड़ा हिस्‍सा एंडोर्समेंट से आया

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और उनकी पत्‍नी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा क्रिकेट जगत के साथ-साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय कपल में से एक हैं। लोकप्रिय होने के साथ ही विरुष्‍का के नाम से मशहूर विराट-अनुष्‍का की जोड़ी कमाई के मामले में भी काफी आगे है। क्रिकेट और बॉलीवुड में कोहली और अनुष्‍का का नाम काफी सम्‍मानित हस्तियों में शामिल हैं। जहां कोहली वनडे और टेस्‍ट में शीर्ष रैंक वाले बल्‍लेबाज हैं और दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक माने जाते हैं। वहीं अनुष्‍का बॉलीवुड की सबसे शानदा एक्‍ट्रेस में से एक मानी जाती हैं।

यहीं नहीं, विराट और अनुष्‍का देश की सबसे अमीर सेलिब्रिटीज में से एक हैं। विराट ने हाल ही में 2019 फोर्ब्‍स सेलिब्रिटीज 100 लिस्‍ट में पहला स्‍थान हासिल किया था जबकि अनुष्‍का शर्मा 21वें स्‍थान पर थीं। दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र में सफलता के परचम लहरा रहे हैं। जीक्‍यू इंडिया ने हाल ही में खुलासा किया कि विरुष्‍का की सालाना कितनी कमाई है और इन दोनों की कमाई का जरिया क्‍या है।

विराट और अनुष्‍का की सालाना कमाई

रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने पिछले साल 252.72 करोड़ रुपए की कमाई की। टीम इंडिया के प्रमुख बल्‍लेबाज की कुल संपत्ति करीब 900 करोड़ रुपए पाई गई है। वहीं अनुष्‍का शर्मा ने पिछले साल 28.67 करोड़ रुपए कमाए। उनकी संपत्ति करीब 350 करोड़ रुपए है। कोहली और अनुष्‍का की कुल मिलाकर संपत्ति 1,200 करोड़ रुपए से ज्‍यादा है।

विराट की कमाई

जहां तक कमाई के जरिये की बात है तो कोहली की कमाई का बड़ा हिस्‍सा एंडोर्समेंट से मिला। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस खिलाड़ी को 17 करोड़ रुपए में रिटेन किया। इससे वह आईपीएल के सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बने। वहीं बीसीसीआई से उन्‍हें साल के 7 करोड़ रुपए अनुबंध के मिले। कोहली एंडोर्समेंट के नाम पर मिंत्रा, उबर, ऑडी, एमआरएफ, मान्‍यवर और टिसोट समेत कई ब्रांड्स का प्रचार करते हैं। प्‍यूमा के साथ वन8 नाम की ब्रांड 100 करोड़ राजस्‍व का आंकड़ा पार कर चुकी है। कोहली अपने दो रेस्‍टोरेंट्स भी चलाते हैं।

अनुष्‍का की कमाई

वहीं अनुष्‍का शर्मा प्रत्‍येक फिल्‍म की फीस 12-15 करोड़ रुपए लेती हैं। अब तक वह करीब 19 फिल्‍में कर चुकी हैं। उनका अपना प्रोडक्‍शन हाउस भी है, जिसे 2014 में उन्‍होंने अपने भाई के साथ लांच किया। एक्‍ट्रेस मान्‍यवर, मिंत्रा, नीविया, रजनीगंधा, श्‍याम स्‍टील, लेवि, कॉक्‍स एंड किंग्‍स, पैंटीन, स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, गूगल पिक्‍सल और अन्‍य ब्रांड्स का प्रचार करती हैं। बॉलीवुड एक्‍ट्रेस का अपना फैशन ब्रांड नुश भी हैं।

विरुष्‍का का घर

विरुष्‍का ने रियल एस्‍टेट में अपने हाथ आजमाते हुए काफी महंगा घर बनाया है। 2017 में शादी के बाद यह दोनों मुंबई के वर्ली में शाही घर में शिफ्ट हुए। इनके घर की कीमत करीब 34 करोड़ रुपए है। कोहली और अनुष्‍का के बारे में रिपोर्ट है कि इन्‍होंने गुरुग्राम में करीब 80 करोड़ रुपए की संपत्ति खरीदी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर