ये क्या! महज 12 गेंद में जीत लिया अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच 

Zimbabwe Women vs Eswatini Women T20I: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के अफ्रीका क्षेत्र के क्वालिफायर्स मुकाबले में जिंबाब्वे की महिला क्रिकेट टीम ने धमाल मचाते हुए महज 2 ओवर में लक्ष्य का पीछा करते जीत दर्ज की।

Cricket
क्रिकेट सांकेतिक तस्वीर 

मुख्य बातें

  • जिंबाब्वे के खिलाफ महज 17 रन बनाकर ढेर हो गई इस्वातिनी(स्वाजीलैंड) की टीम
  • एस्थर बोफाना ने गेंद के साथ ढाया कहर, इस्वातिनी के 7 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता
  • 2 ओवर में जिंबाब्वे ने हासिल कर लिया जीत के लिए जरूरी लक्ष्य

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में बल्लेबाज चौके छक्के जड़कर रोज नए रिकॉर्ड बल्ले से बनाते हैं। क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट को गेंदबाजों के लिए काल माना जाता है लेकिन जब गेंदबाजों की दिन आता है तो वो ऐसे कारनामे अपनी गेंदबाजी के दमपर कर जाते हैं जिसे हमेशा याद रखा जाता है। 

शनिवार को ऐसा ही एक यादगार मुकाबला इस्वातिनी( लोकप्रिय नाम स्वाजीलैंड) और जिंबाब्वे की महिला क्रिकेट टीमों के बीच आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्डकप के अफ्रीका रीजन क्वालीफायर्स के दौरान खेला गया। इस मुकाबले में जिंबाब्वे के गेंदबाजों ने कहर परपाते हुए इस्वातिनी की टीम को 9.2 ओवर में महज 17 रन पर ढेर कर दिया। 

पहले ओवर में ही झटके तीन विकेट 
मैच के पहले ही ओवर में जिंबाब्वे की तेज गेंदबाज एस्थर बोफाना ने कहर ढाते हुए पहले ही ओवर में इस्वातिनी के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया। आश्चर्यजनक रूप से तीनों ही खिलाड़ी अपना खाता नहीं खोल सकीं और एलबीडब्लू आउट होकर पवेलियन लौट गईं। 

पहले ओवर में महज 1 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद इस्वातिनी के बल्लेबाजों ने टीम को संभालने की कोशिश की और अगले तीन ओवर में कोई विकेट नहीं गिरा। लेकिन पांचवें ओवर की आखिरी दो गेंदों में बोफाना ने दो विकेट और झटक लिए। एक बल्लेबाज को उन्होंने एलबीडब्लू  और पांचवें को बोल्ड कर दिया। इसके साथ ही इस्वातिनी का स्कोर 12 रन पर 5 विकेट हो गया। 

एस्थर बोफाना ने झटके 6 विकेट, 7 खिलाड़ी नहीं खोल पाए खाता 
छठे ओवर में नोमवेलो सिबांडा ने अपनी टीम को छठी सफलता दिला दी। देखते ही देखते पूरी टीम 9.2 ओवर में 17 रन बनाकर ढेर हो गई।  एस्थर बोफाना ने 4 ओवर में 11 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा लोरिन फिरी ने 3 और नोमवेलो सिबांडा ने 1 सफलता हासिल की। इस्वातिनी की टीम का कोई भी बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े को नहीं छू सका और सात खिलाड़ी तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उनकी ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज नोम्बिजिनी गेबू रहीं। उन्होंने टीम के 17 रन के स्कोर में 6(8) रन का योगदान दिया। जबकि 7 रन अतिरिक्त के रूप में आए। 

मैच का रोमांच यहीं नहीं खत्म हुआ जिंबाब्वे की टीम ने 18 रन के लक्ष्य को बगैर कोई विकेट खोए महज 2 ओवर में हासिल कर लिया। जिंबाब्वे की सलामी जोड़ी ने तेजी से रन बनाते हुए महज 12 गेंद में मैच खत्म कर दिया। मोडेस्टर मुपाचिक्वा ने 7 गेंद में नाबाद 13 और प्रीसियस मरांगे ने 2*(5) रन की पारी खेली। पूरा मैच महज 11.2 ओवर में खत्म हो गया। 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर