1 ओवर में 34 रन: रयान बर्ल की धुआंधार बल्लेबाजी से थर्राया बांग्लादेश, देखिए वीडियो

Ryan Burl scores 34 runs in an over, Zimbabwe vs Bangladesh: जिंबाब्वे और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जिंबाब्वे के बल्लेबाज रयान बर्ल ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया।

Ryan Burl against Bangladesh
रयान बर्ल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • तीसरे टी20 मैच में रयान बर्ल की तूफानी पारी से थर्राया बांग्लादेेश
  • बर्ल ने एक ही ओवर में जड़ डाले 34 रन

Ryan Burl, Zimbabwe vs Bangladesh 3rd T20I: बांग्लादेश और मेजबान जिंबाब्वे के बीच हरारे में खेले गए सीरीज के तीसरे व अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जिंबाब्वे के बल्लेबाज रयान बर्ल ने ताबड़तोड़ पारी से सबको हिलाकर रख दिया। बांग्लादेश के खिलाफ जिंबाब्वे के इस बल्लेबाज ने धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली जिसके बीच में उन्होंने एक ही ओवर में 34 रन जड़ने का कमाल भी किया।

इस तीसरे टी20 मुकाबले में जिंबाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे 28 वर्षीय रयान बर्ल ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। इसी दौरान 15वें ओवर में बांग्लादेश के नासुम अहमद गेंदबाजी करने आए और रयान बर्ल ने उन पर जमकर निशाना साधते हुए धमाकेदार बल्लेबाजी कर डाली।

इस एक ओवर में बर्ल ने 34 रन जड़ दिए। उन्होंने ओवर की पहली चारों गेंदों पर छक्के जड़े। उसके बाद पांचवीं गेंद पर चौका जड़ा और छठी गेंद पर फिर छक्का जड़ते हुए एक ही ओवर में 34 रन बना दिए। अगर वो पांचवीं गेंद पर भी छक्का जड़ने में सफल रहते तो छह गेंदों पर छह छक्कों का एक और रिकॉर्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को मिल जाता।

रयान बर्ल की पारी का वीडियो देखिए

बर्ल ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर कैच आउट होने से पहले 28 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 6 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। इसी पारी के दम पर जिंबाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट खोते हुए 156 रन बनाए।

ये भी पढ़ेंः बांग्लादेश-जिंबाब्वे टी20 सीरीज में रचा गया इतिहास, तीसरे टी20 की पूरी रिपोर्ट देखें

जवाब में उतरी बांग्लादेशी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 146 रन ही बना सकी और 10 रन से मैच गंवा दिया। जिंबाब्वे ने इस मैच के साथ ऐतिहासिक अंदाज में 2-1 से सीरीज भी जीत ली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर