जोस बटलर और जैक क्रॉले ने छुड़ाए पाकिस्तान के छक्के, तोड़ा साझेदारी का 47 साल पुराना रिकॉर्ड 

Zak Crawley and Jos Buttler Partnershp Record: जैक क्रॉले और जोस बटलर की जोड़ी ने पाकिस्तान के गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए पांचवें विकेट के लिए साझेदारी का 47 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Jos Buttler Zak Crawley
जोस बटलर और जैक क्रॉले  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • जैक क्रॉले और जोस बटलर की जोड़ी ने 93.5 ओवर तक एक साथ की बल्लेबाजी
  • इस दौरान 359 रन की साझेदारी करते हुए तोड़ा 47 साल पुराना रिकॉर्ड
  • साझेदारी में बटलर के मुकाबले बीस साबित हुए 22 साल के जैक क्रॉले

साउथैम्पटन: पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट के दूसरे दिन भी जैक क्रॉले और जोस बटलर की जोड़ी ने गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए इंग्लैंड के लिए रिकॉर्ड साझेदारी का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 359 रन जोड़े। इस साझेदारी का अंत पार्ट टाइम  गेंदबाज असद शफीक ने जैक क्रॉले के स्टंपिंग कराकर किया। इस साझेदारी में क्रॉले ने 200 और बटलर ने 138 रन का योगदान दिया। दोनों ने दोनों ने 93.5 ओवर यानी 563 गेंद का मिलकर सामना किया। 

मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 127 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में मुश्किल में फंसी टीम को 22 साल के जैक क्रॉले और जोस बटलर की जोड़ी ने संभाला और पहले ही दिन टीम को 300 रन के पार पहुंचा दिया। पहले दिन खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 332 रन बना लिए थे। क्रॉले 171 और बटलर 87 रन बनाकर खेल रहे थे। 

शनिवार को 4 विकेट पर 332 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी बटलर और क्रॉले की जोड़ी ने वहीं से शुरुआत की जहां पहले दिन छोड़ा था। बारिश की बाधा के बीच दोनों ने संभलकर शुरुआत की और बाद में लय हासिल कर ली। क्रॉले ने दूसरे सत्र में अपने पहले शतक को दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। इसके लिए उन्होंने 331 गेंद का सामना किया वहीं बटलर ने 189 गेंद पर 10 चौके और 2 छक्के की मदद से टेस्ट करियर का दूसरा शतक पूरा किया। 

तोड़ा 47 साल पुराना रिकॉर्ड 
दोनों खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और इंग्लैंड के लिए पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड कायम कर दिया। इस जोड़ी ने साल 1973 में टोनी ग्रेग और कीथ फ्लेचर के बीच मुंबई में हुई 257 रन की साझेदारी के 47 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

पांचवें विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी 
बटलर साझेदारी यहीं नहीं रुकी दोनों ने 490 गेंद में 301 रन की साझेदारी भी पूरी कर ली। इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए इस जोड़ी ने पांचवें विकेट के लिए टेस्ट क्रिकेट में हुई चौथी सबसे बड़ी साझेदारी की बराबरी कर ली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 359 रन जोड़े। इतने ही रन की साझेदारी साल 2017 में शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम ने वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में की थी। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर