ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं युजवेंद्र चहल

India vs Australia: युजवेंद्र चहल के पास रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा। चहल के पास बुमराह को पीछे छोड़ने का शानदार मौका है।

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चल 

मुख्य बातें

  • युजवेंद्र चहल के पास दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इतिहास रचने का मौका
  • एक विकेट लेने से वह टी20 इंटरनेशनल में भारत के संयुक्‍त सर्वश्रेष्‍ठ विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे
  • जसप्रीत बुमराह 59 विकेट के साथ इस मामले में शीर्ष पर काबिज हैं

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अपनी फिरकी का जादू दिखाया था। चहल ने मैच में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उन्‍हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत ने यह मुकाबला 11 रन से जीता और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला रविवार को सिडनी में खेला जाएगा।

युजवेंद्र चहल के पास मैच के दौरान इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा। चहल के इस समय टी20 इंटरनेशनल मैचों में 58 विकेट हैं। रविवार को एक विकेट लेने से वह भारतीय पुरुष टी20 टीम के लिए संयुक्‍त रूप से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। इस समय यह रिकॉर्ड तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज है। बुमराह ने टी20 इंटरनेशनल करियर में अब तक 59 विकेट चटकाए हैं।

चहल फैला सकते हैं अपना जलवा

युजवेंद्र चहल अगर दो विकेट लेते हैं तो फिर वह टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। याद हो कि बुमराह को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में आराम की जरूरत है। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि रविवार को तेज गेंदबाज मैदान पर उतरेंगे या नहीं। इसका कारण यह है कि भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के दौरान वह तैयारी में जुटे रहेंगे, इसलिए चहल के पास बड़ी उपलिब्‍ध हासिल करने का शानदार मौका है। पता हो कि चहल को पहले टी20 इंटरनेशनल में प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था।

रवींद्र जडेजा को हेलमेट पर लगी चोट के कारण युजवेंद्र चहल कनकशन सब बनकर आए थे। हालांकि, जडेजा बाहर हो गए और चहल को अपना जादू दिखाने को मिल गया। जडेजा को मिचेल स्‍टार्क की गेंद हेलमेट पर लगी थी। रवींद्र जडेजा मौजूदा टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हुए और उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में जोड़ा गया है। बता दें कि भारतीय टीम मौजूदा तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। उसकी कोशिश सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने की होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर