युवराज सिंह ने युजवेंद्र चहल को जन्मदिन पर भी नहीं छोड़ा, बधाई देकर किया ट्रोल 

Yuvraj Singh tolled Yuzvendra chahal on his 30th Birthday: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने युजवेंद्र चहल की उनके 30वें जन्मदिन पर भी स्पेशल अंदाज में बधाई देकर खिंचाई की है।

Yuvi chahal
युवराज सिंह और युजवेंद्र चहल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • युजवेंद्र चहल आज मना रहे हैं अपना 30वां जन्मदिन
  • अपने खेल के साथ-साथ अपने मजाकिया व्यवहार के लिए जाने जाते हैं चहल
  • युवराज सिंह ने चहल को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए ट्रोल कर दिया

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर उन्हें हर जगह से बधाईयां मिल रही हैं। भारत में बैन हो चुके ऐप्प टिकटॉक पर अपने रोचक वीडियो पोस्ट करके  सोशल मीडिया के स्टार बन गए हैं। ऐसे में जन्मदिन के मौके पर टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने उन्हें बधाई देकर ट्रोल कर दिया। 

युवराज सिंह ने चहल के लिए ट्विटर पर बधाई संदेश लिखा, युजी चलह या मैं तुम्हे मिस्टर चूहा कहूं। मेरी ओर से विशेष शुभकामना है कि तुम्हारा वजन बढ़े। अपने मजेदार वीडियो और कमेन्ट्स से ऐसे ही हमारा मनोरंजन करते रहो। आने वाला साल आपके लिए सफलताएं लाए। जन्मदिन मुबारक हो युजवेंद्र चहल।

चहल को दुनियाभर से जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही है लेकिन मैदान पर उनके साथी कुलदीप यादव उन्हें जन्मदिन की शुभकामना देने में सबसे आगे रहे। उन्होंने ट्वीटकर कहा, मेरे क्राइम पार्टनर और मैदान के बाहर भाई को जन्मदिन मुबारक हो। मेरी कामना है आप स्वस्थ,खुश और सफल हों और अधिक विकेट हासिल करें।'पिछले कुछ सालों में 'कुलचा जोड़ी' ने दुनियाभर में जमकर कहर मचाया है। भारतीय टीम की घर और विदेश दोनों जगह सफलता में इस जोड़ी का अहम योगदान रहा है।  

टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सबसे पहले चहल को बधाई देते हुए ट्वीट किया, जन्मदिन की बधाई, युजी। ऐसे ही रहो, जल्दी मिलते हैं। वहीं तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने लिखा, जन्मदिन मुबारक हो युजी चहल। वो केक फेंकने वाले दिन याद आ रहे हैं।


बीसीसीआई ने भी दी बधाई

बीसीसीआई ने चहल को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके करियर की कुछ उपलब्धियों को याद किया है। बीसीसीआई ने अपने ट्वीट में लिखा, टी20 में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में पांच विकेट लेने वाला पहला पुरुष खिलाड़ी, भारत के लिए वनडे और टी20 में 6 विकेट लेने वाला दूसरा भारतीय और भारत के लिए टी20 में सबसे तेज 50विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को जन्मदिन मुबारक हो। 


 

अब तक ऐसा रहा है करियर
युजवेंद चहल ने अपने चार साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में 52 टेस्ट और 42 टी20 मैच खेलते हुए कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम अपने नाम किए हैं। उन्हें सफेद जर्सी पहनने का मौका अभी तक नहीं मिला है। उन्होंने वनडे में अब तक 25.83 के औसत से 91 और टी20 में 24.34 की औसत से 55 विकेट लिए हैं। उनके नाम बतौर स्पिनर भारत के लिए टी20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड दर्ज है। बेंगलोर में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 25 रन देकर 6 विकेट लिए थे। चहल का ये प्रदर्शन लंबे समय तक भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। उनके रिकॉर्ड को पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ दीपक चाहर ने  तोड़ दिया था। चाहर ने 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। 

अगली खबर