दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज ने की मौजूदा भारतीय पेस आक्रमण की तारीफ,कहा-नहीं हो सकते इन्हें खेलने के आदी 

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 15, 2021 | 12:50 IST

Dawid Malan Praise Indian Bowling Attack: हालिया भारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहे दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज डेविड मलान ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की है।

Dawid-Malan
डेविड मलान  

मुख्य बातें

  • डेविड मलान ने भारत के मौजूदा पेस आक्रमण की तारीफ की है
  • उन्होंने टेस्ट सीरीज में अश्विन को एक भी मैच में मौका नहीं देने पर भा अपना मत दिया है
  • आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले चुके हैं मलान, पंजाब किंग्स का हैं हिस्सा

नई दिल्ली: इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाज डेविड मलान का मानना है कि भारतीय गेंदबाज एक दूसरे से इतने अलग है कि कोई बल्लेबाज उन्हें खेलने का अभ्यस्त नहीं हो सकता। इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय तेज गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। भारत 2-1 से आगे था जब पांचवां मैच भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद रद्द कर दिया गया।

भारतीय पेस अटैक के खिलाफ नहीं हो सकती खेलने की आदत 
तीन साल बाद टेस्ट टीम में लौटे मलान ने कहा कि जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज एक दूसरे से अलग हैं और जब वे साथ में गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाजों के लिये काफी मुश्किल हो जाती है। उन्होंने कहा, 'ये सभी काफी कठिन है। भारतीय आक्रमण के बारे में एक बात है कि वे सभी एक दूसरे से अलग है। उनके खिलाफ खेलने की आदत कभी नहीं बन सकती। एक को खेलने की आदत होती है तो दूसरा नयी चुनौती पेश करता है। सभी ने श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन किया।'

टेस्ट सीरीज में अश्विन के नहीं खेलने के मलान को हुई खुशी 
मलान ने खुशी जताई कि रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम में शामिल नहीं थे। उन्होंने कहा, 'इसलिये नहीं कि वह महान गेंदबाज नहीं है, वह गंभीर गेंदबाज है। वह सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक है। मेरे लिये इस पर टिप्पणी करना मुश्किल होगा कि वह टीम में क्यो नहीं थे।' उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम प्रबंधन, कप्तान ने जडेजा और अश्विन में से जडेजा को चुना। वे श्रृंखला में आगे थे तो उस फैसले पर बहस नहीं की जा सकती। मुझे खुशी है कि अश्विन नहीं खेला।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर