नाबालिग के साथ रेप मामले में पाकिस्तानी खिलाड़ी यासिर शाह को मिली राहत, पुलिस ने जारी किया बयान 

पाकिस्तानी स्पिनर यासिर शाह को नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार मामले में राहत मिली गई है। पुलिस ने उनका नाम एफआईआर से हटा दिया है।  

Yasir Shah
यासिर शाह 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तानी स्पिनर यासिर शाह का नाबालिग लड़की के साथ रेप मामले में आया था नाम
  • इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस थाने में दर्ज हुआ था मामला, दोस्त का रेप में सहयोग करने का लगा था आरोप
  • पुलिस ने अब जांच के बाद यासिर का नाम कर दिया है एफआईआर से बाहर

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी और लेग स्पिनर यासिर शाह का नाम हाल ही में एक नाबालिक लड़की के साथ रेप और उत्पीड़न मामले में सामने आया था। उनके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की थी। ऐसे में मामले की जांच के बाद यासिर शाह के लिए राहत भरी खबर आई है।

मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि उनका नाम एफआईआर में भूलवश शामिल हो गया था। इस्लामाबाद के शालिमार पुलिस थाने में दिसंबर 2021 को लड़की की चाची ने यासिर शाह और उनके फरहान नाम के दोस्त के खिलाफ प्रथामिकी दर्ज कराई थी। दोनों के खिलाफ पाकिस्तान पीनल कोड की धारा 292-बी, 292-सी(चाइल्ड पोर्नोग्राफी) और 376( बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

और पढ़ें: इस दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर पर 14 साल की लड़की के बलात्कार का आरोप, FIR दर्ज

पुलिस ने एफआईआर से हटाया यासिर का नाम
ऐसे में मामले की जांच के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने केस से यासिर शाह का नाम हटाए जाने की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा है कि यासिर शाह का मामले से कोई लेना-देना नहीं है। उनका नाम केस में गलती से जुड़ गया था। मामले की पीड़िता ने भी स्वीकार किया है कि यासिर शाह का नाम एफआईआर में गलत बयानी की वजह से शामिल हो गया था। 

अगस्त 2020 का था मामला
यह मामला मूल रूप से अगस्त 2020 का है। फरहान नाम के आरोपी ने नाबालिग लड़की के साथ बंदूक की नोक पर बलात्कार किया था। बलात्कार की पूरा घटना का उसने वीडियो भी बनाया था और उसे धमकी दी थी की अगर उसने शिकायत की तो वीडियो को सार्वजनिक कर देगा। यह भी दावा किया गया था कि यासिर शाह ने इस मामले में मुख्य आरोपी की मदद की थी। 

और पढ़ें: रेप मामले में नाम आने के बाद पीसीबी अध्यक्ष रमीर राजा ने यासिर शाह को सुनाई खरी-खरी

यासिर ने कहा था उन्हें पसंद हैं कम उम्र की लड़कियां
इस मामले में दर्ज एफआईआर में कहा गया, जब मैंने यासिर शाह को व्हाट्स एप पर मैसेज भेजा और इस घटना के बारे में बताया तो उन्होंने मेरा मजाक उड़ाते हुए कहा कि वो भी कम उम्र की लड़कियों को पसंद करते हैं। एफआईआर में यासिर शाह पर ये आरोप लगाए थे कि उन्होंने पीड़िता और उसकी चाची को पुलिस या अन्य किसी अधिकारी के पास उनकी शिकायत करने नहीं करने की धमकी दी थी। जब पीड़िता ने पुलिस के पास जाने की कोशिश की तो यासिर ने उसके लिए फ्लैट खरीदने और अगल 18 साल तक उसका खर्च उठाने की बात कही थी। 

यासिर ने अपनी ओर से नहीं दिया था मामले पर कोई बयान
इस मामले के सामने आने के बाद यासिर शाह ने सार्वजनिक तौर पर अपनी ओर से कोई बयान जारी नहीं किया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि वो मामले से जुड़ी जानकारी जुटाने के बाद ही कोई बयान जारी करेगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर