'शाहरुख खान मुझे आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट ऑफर करने खुद लंदन आए थे': पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा दावा

SRK travelled to London for offering IPL contract: पाकिस्तान के खिलाड़ी ने दावा किया है कि बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान उनको आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट ऑफर करने खुद लंदन आए थे।

SRK with KKR IPL Trophy
SRK with KKR IPL Trophy  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी क्रिकेटर यासिर अराफात का बड़ा दावा
  • शाहरुख खान आईपीएल अनुबंध ऑफर करने खुद लंदन पहुंचे थे !
  • आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने की इजाजत नहीं है

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर यासिर अराफात ने बड़ा दावा किया है। उनका दावा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सह-मालिक और मशहूर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान खुद लंदन आए थे उनको आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट का ऑफर देने। गौरतलब है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी अब आईपीएल में नहीं खेल सकते। आईपीएल के पहले सीजन (2008) में पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल खेल सकते थे लेकिन 2009 आईपीएल का वो हिस्सा नहीं थे। आईपीएल 2010 की नीलामी में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नाम रखे गए थे लेकिन किसी ने उनके लिए बोली नहीं लगाई थी।

'स्पोर्ट्स यारी' से बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर यासिर अराफात ने चौंकाने वाला दावा किया है। अराफात के मुताबिक उनके लिए केकेआर द्वारा एक स्काउट को इंग्लैंड भेजा गया था। बाद में शाहरुख ने कॉल किया और वो लंदन पहुंचे उनको आईपीएल अनुबंध ऑफर करने के लिए। उन्होंने उस पूरे वाकये का अब खुलासा किया है।

अराफात ने कहा, "मैं आईपीएल का पहला सीजन नहीं खेल पाया था। दूसरा आईपीएल शुरू होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक स्पेशल स्काउट को मेरे लिए इंग्लैंड भेजा था। उसका काम था मेरे प्रदर्शन पर नजर रखना। वो स्काउट मुझसे मिला और उसने बताया कि शाहरुख खान काफी करीब से मेरे खेल और आंकड़ों पर नजर रखे हुए हैं। मैं उसकी बात पर भरोसा नहीं किया और मुझे लगा कि कोई मुझसे मजाक कर रहा है। उसने मुझे अपना कार्ड भी दिया लेकिन मैंने कोई जवाब नहीं दिया।"

इस पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने आगे कहा, "फिर मुझे भारत से फोन आया और उन्होंने मुझसे पूछा कि मैंने कोई जवाब क्यों नहीं दिया। जब मुझे अहसास हो गया कि ये कोई मजाक नहीं था, तब मुझे पता चला केकेआर मुझसे तीन साल का करार करना चाहता है। अगले दिन शाहरुख ने मुझे कॉल किया और कहा- टीम में स्वागत है, मैं चाहता हूं कि तुम मेरी टीम से खेलो। तो वो लंदन आए और मुझे कॉन्ट्रेक्ट ऑफर किया।"

Yasir Arafat

वैसे अराफात के इन दावों में कितना दम है इसके बारे में तो कुछ नहीं कहा जा सकता। इस पूर्व खिलाड़ी को कभी भी आईपीएल में मैच खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने इंग्लैंड में कई अलग-अलग काउंटी टीमों के लिए क्रिकेट खेला और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी हिस्सा लिया। वो पाकिस्तान की टी20 विश्व कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 11 वनडे, 3 टेस्ट मैच और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर