यशस्‍वी जायसवाल ने जमाया तूफानी शतक, सूर्यकुमार यादव और अर्जुन तेंदुलकर ने भी किया उम्‍दा प्रदर्शन

Yashasvi Jaiswal: युवा बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के लिए अपनी तैयारियों को पुख्‍ता किया है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने प्रैक्टिस मैच में सिर्फ 49 गेंदों में नाबाद 103 रन की पारी खेली।

yashasvi jaiswal
यशस्‍वी जायसवाल 

मुख्य बातें

  • यशस्‍वी जायसवाल ने अभ्‍यास मैच में खेली नाबाद 103 रन की पारी
  • महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो विकेट चटकाए
  • सूर्यकुमार यादव ने भी दमदार बल्‍लेबाजी की और 31 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए

मुंबई: सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी के साथ जनवरी में कोरोना वायरस महामारी के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का घरेलू सत्र शुरू होगा। इस टूर्नामेंट के लिए लगभग सभी राज्‍यों की एसोएिशन ने अपनी संभावित टीमों का ऐलान भी कर दिया है। सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी की शुरूआत 10 जनवरी से होना है। इसके पहले मुंबई क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट की तैयारी के लिहाज से अभ्‍यास मैच खेला।

मुंबई की टीम अपने खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन से काफी खुश होगी क्‍योंकि उसके प्रमुख खिलाड़‍ियों ने अपना दम दिखाया। युवा बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल ने बल्‍ले से कोहराम मचाया और तूफानी शतक जड़ दिया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 49 गेंदों में नाबाद 103 रन बनाए। वहीं आईपीएल के हीरो सूर्यकुमार यादव ने भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और 31 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए। शिवम दुबे ने 23 गेंदों में तेजतर्रार 49 रन बनाए। सरफराज खान ने 31 गेंदों में 40 रन की पारी खेली।

क्‍या आईपीएल पर भी ध्‍यान?

मुंबई के बल्‍लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों का प्रदर्शन भी उम्‍दा रहा। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने 4 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट झटके। वहीं तुषार देशपांडे ने 35 रन देकर तीन विकेट लिए। बता दें कि बीसीसीआई ने घोषणा की है कि वह अपने घरेलू सत्र की शुरूआत सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी के साथ करेगा। इसके मुकाबले 10 से 31 जनवरी के बाद छह राज्‍यों में खेले जाएंगे। इन जगहों पर बायो-सिक्‍योर बबल तैयार किया जाएगा। जो भी टीम इस टूर्नामेंट में हिस्‍सा ले रही हैं, उन्‍हें 2 जनवरी तक अपने संबंधित बायो-बबल में पहुंचना होगा।

जानकारी है कि मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी के ग्रुप चरण के मैच पूरे होने के बाद रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी पर फैसला लिया जाएगा। इसमें सदस्‍यों की प्रतिक्रिया मायने रखेगी। खबरों की मानें तो मुश्‍ताक अली ट्रॉफी का आयोजन इसलिए किया जा रहा है क्‍योंकि बीसीसीआई को फरवरी में आईपीएल के लिए नीलामी का आयोजन भी करना है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर