बदलावः भारतीय क्रिकेटर रिद्धिमान साहा अब त्रिपुरा क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे

Wriddhiman Saha to join Tripura Cricket Team: टीम इंडिया से बाहर चल रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अब बंगाल क्रिकेट के सदस्य नहीं रहे। वो त्रिपुरा क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे।

Wriddhiman Saha
रिद्धिमान साहा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रिद्धिमान साहा के करियर में नया मोड़
  • भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने थामा त्रिपुरा क्रिकेट टीम का हाथ
  • बंगाल क्रिकेट के इस अनुभवी खिलाड़ी को नहीं मिली है टीम इंडिया में जगह

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने नई भूमिका में काम करने का फैसला किया है। वो सह-मार्गदर्शक के तौर पर त्रिपुरा की क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे। त्रिपुरा क्रिकेट संघ (टीसीए) के संयुक्त सचिव किशोर दास ने यह जानकारी दी। बंगाल क्रिकेट से जुड़े रहे साहा को बंगाल क्रिकेट संघ से एनओसी मिल गया है ताकि वो त्रिपुरा क्रिकेट के साथ जुड़ सकें।

त्रिपुरा क्रिकेट के सचिव किशोर दास ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमारी साहा से बात हुई है और वह राज्य की ओर से खेलने के लिए राजी हो गया है। खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए वह सीनियर टीम के मार्गदर्शन की भूमिका भी निभाएगा।’’ दास ने कहा कि टीसीए को उम्मीद है कि साहा 15 जुलाई तक करार पर हस्ताक्षर कर लेंगे।

उन्होंने कहा कि साहा के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में अनुभव को देखते हुए अगर वे टीम के साथ जुड़ते हैं तो इससे खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। अधिकारी ने कहा, ‘‘अभी यह तय नहीं किया गया है कि उसे कप्तान बनाया जाएगा या नहीं। इस पर फैसला बाद में होगा।’’ साहा के त्रिपुरा के लिए रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद है।

अक्टूबर में 38 साल के होने वाले साहा ने बंगाल को छोड़ने का फैसला किया जब कैब के संयुक्त सचिव देवब्रत दास ने आरोप लगाया कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज राज्य के लिए घरेलू मैचों से बाहर रहने के बहाने बना रहा है।

साहा ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 1353 रन दर्ज हैं। जबकि 9 वनडे मैचों में वो 41 रन बना चुके हैं। हालांकि रिषभ पंत के हिट होने के बाद साहा को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल सकी है। साहा ने अब तक 122 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 6423 रन बनाए हैं और विकेट के पीछे उनके नाम 313 कैच और 37 स्टंपिंग दर्ज हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर