WOMEN’S T20 CHALLENGE: सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को 2 रन से मात देकर कटाया फाइनल का टिकट

विमेंस टी20 चैलेंज में हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज ने स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर्स को 2 रन के करीबी अंतर से मात देकर सोमवार को खेले जाने वाले फाइनल के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है।

Chamari Athapaththu
चमारी अटपट्टू( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • जीत के लिए ट्रेलब्लेजर्स को मिला था 147 रन का लक्ष्य
  • आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन नहीं बना सकी ट्रेलब्लेजर्स
  • चमारी अटपट्टू ने धमाकेदार पारी खेलकर सुपरनोवाज को जीत

शारजाह: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली डिफेंडिंग चैंपियन सुपरनोवाज ने शुक्रवार को विमेंस टी20 चैलेंज की तीसरे और आखिरी टी20 लीग मुकाबले में 2 रन के करीबी अंतर से जीत हासिल करके फाइनल में जगह पक्की कर ली। जीत के लिए मिले 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दीप्ति शर्मी की शानदार 43 रन की पारी की बदौलत महज 144 रन बना सकी और मुकाबला गंवा दिया। ट्रेलब्लेजर्स की हार के साथ ही मिताली राज की कप्तानी वाली वेलोसिटी का फाइनल से पत्ता कट गया।
 
ट्रेलब्लेजर्स नहीं बना सकी आखिरी ओवर में 10 रन 
आखिरी ओवर में जीत के लिए ट्रेलब्लेजर्स को 10 रन बनाने थे लेकिन पांचवीं गेंद पर हरलीन देओल की 15 गेंद पर 27 रन की पारी खेलकर आउट हो गईं। इसके साथ ही जीत भी ट्रेल ब्लेजर्स के हाथों से निकल गई। हरलीन अनुजा पाटिल के हाथों शॉर्ट कवर पर राधा यादव की गेंद पर लपकी गईं। आखिकी गेंद पर जीत के लिए 4 रन बनाने थे लेकिन मंधाना की टीम केवल 1 रन बना सकी और 2 रन के अंतर से मुकाबला गंवा दिया। 

जीत के लिए 147 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स को देंद्रा डॉटिन और स्मृति मंधाना ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने 6.2 ओवर में तेजी से 44 रन जोड़े लेकिन 15 गेंद में 27 रन की पारी खेलने के बाद डॉटिन शकीरा सेलमैन की गेंद पर एलबीडब्लू करार दी गईं। डॉटिन के आउट होने के बाद बैटिंग करने आईं रिचा घोष भी 2 गेंद में 4 रन बनाकर शकीरा के ओवर में ही चलती बनीं। 

आखिरी ओवर में राधा यादव ने पलट दी बाजी
ऐसे में कप्तान स्मृति मंधाना मे दीप्ति शर्मा के साथ कुछ देर पारी को संभाला। 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर मंधाना कैच अनुजा पाटिल ने अपनी ही गेंद पर लपक लिया। उन्होंने 40 गेंद में 33 रन बनाए। मंधाना के आउट होने के बाद मोर्चा दीप्ति शर्मा ने संभाला। दीप्ति ने अपनी शानदरा बल्लेबाजी करके मैच को आखिरी ओवर तक ले गईं लेकिन जीत नहीं दिला पाईं। वो 40 गेंद में 43 रन बनाकर नाबाद रहीं। राधा यादव का अनुभव दीप्ति और शकीरा सलमान वे 2-2 विकेट लिए। 

147 रन का दिया था लक्ष्य 
इससे पहले सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स के सामने जीत के लिए 147 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुपरनोवाज की टीम ने चमारी अटपट्टू की 48 गेंद में 67 रन की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 146 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं प्रिया पूनिया ने 30 रन बनाए। 

चमारी अटपट्टू ने खेली धमाकेदार पारी
चमारी अटपट्टू और प्रिया पूनिया की जोड़ी ने सुपरनोवाज को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 12 ओवर में 89 रन जोड़े। 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर  ट्रेलब्लेजर्स  को पहली सफलता प्रिया पूनिया के रूप में मिली। बांग्लादेशी खिलाड़ी सलमा खातून ने दिलाई। प्रिया ने 37 गेंद में 30 रन की पारी खेली। लेकिन दूसरी तरफ मोर्चा संभालने वाली अटपट्टू ने  ट्रेलब्लेजर्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 37 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। 

पूनिया के आउट होने के बाद सुपरनोवाज की पारी लड़खड़ा सी गई चमारी भी 118 के स्कोर पर 67 रन बनाकर हरलीन देओल की गेंद पर लपकी गईं। इसके बाद एक-एक करके सुपरनोवाज की तीन खिलाड़ी रन आउट हो गईं और टीम के सामने मुश्किल स्थिति खड़ी हो गई। लेकिन इसी बीच कप्तान हरमनप्रीत कौर के बल्ले से निकली 31 रन की पारी ने टीम को 20 ओवर में 6 विकेट पर 146 रन तक पहुंचा दिया।  ट्रेलब्लेजर्स के लिए झूलन गोस्वामी, हरलीन और सलमा खातून ने 1-1 विकेट लिए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर