क्या टी20 विश्व कप में ये खिलाड़ी बनेगा ऑस्ट्रेलिया का 'ट्रम्प कार्ड', गिलक्रिस्ट ने भी की तारीफ

Who is Cameron Green, India vs Australia T20I series: भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में कैमरन ग्रीन ने धमाकेदार पारी से भारतीय गेंदबाजों को बेदम किया। अब उनको लेकर दिग्गज बड़ी-बड़ी बातें भी कहने लगे हैं।

Cameron Green
कैमरन ग्रीन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज
  • पहले टी20 के हीरो कैमरन ग्रीन की चौतरफा तारीफ
  • क्या टी20 विश्व कप में होंगे ऑस्ट्रेलिया के ट्रम्प कार्ड

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को पहले टी20 मैच में 4 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से हीरो बने उनके ओपनर कैमरन ग्रीन। इस नाम से अभी ज्यादातर क्रिकेट फैंस वाकिफ नहीं हैं लेकिन इस ओपनर ऑलराउंडर ने टी20 विश्व कप 2022 से ठीक पहले धमाल मचाते हुए सवाल छोड़ दिया है कि क्या यही खिलाड़ी आगामी टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा ट्रम्प कार्ड होगा?

मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के साथ बल्लेबाजी करने के लिए आलराउंडर कैमरन ग्रीन को सलामी बल्लेबाजी के रूप में उतारा गया था। ऐसा लग रहा था कि यह कदम मास्टरस्ट्रोक की राह पर था, जब ग्रीन ने अपनी पहली चार गेंदों पर उमेश यादव पर चार चौके लगाए। वहां से, ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रनों की सनसनीखेज पारी खेली, जिसमें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का सामना करने वाली आठ गेंदों पर 21 रन शामिल थे।

ग्रीन ने 'प्लेयर आफ द मैच' का पुरस्कार जीता क्योंकि आस्ट्रेलिया ने चार गेंद शेष रहते 209 रनों का पीछा किया। आस्ट्रेलिया के विकेटकीपिंग-बल्लेबाजी के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ग्रीन की विस्फोटक पारी से हैरान थे और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित और परिपक्व होने वाले हरफनमौला पर खुशी व्यक्त की।

उन्होंने कहा, "उनके इस वर्ष के सीजन को देखें, तो उनमें काफी विकास और परिपक्वता देखने को मिली है। उन्होंने शुरू से धुआंधार बल्लेबाजी कर दबाव को आने नहीं दिया।"

ये भी पढ़ेंः मैथ्यू वेड को नहीं है कोई खौफ, धाकड़ पारी के बाद कुछ ऐसा कहा

मैच खत्म होने के बाद एसईएन रेडियो पर गिलक्रिस्ट ने कहा, "मुझे लगता है कि इस टेस्ट समर, रन स्कोरिंग और सफेद गेंद के प्रारूप में वह जो उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं, वह केवल उनके आत्मविश्वास और टेस्ट क्रिकेट में उन्हें मदद करने वाला है।"

कौन हैं कैमरन ग्रीन?

अपने 14 मैचों के टेस्ट करियर में ग्रीन ने पांच अर्धशतक लगाए थे और 16 विकेट भी लिए थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ केर्न्‍स में सातवें नंबर के बल्लेबाज के रूप में वनडे मैच में नाबाद 89 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। अब इस 23 साल के ऑलराउंडर से उम्मीदें बढ़ गई हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 44 मैचों में 2967 रन। 14 टेस्ट में 723 रन और 12 वनडे में 270 रन के अलावा 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 63 रन बना चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर