WI vs PAK 2nd T20I Pitch Report, Weather Forecast: आज विंडीज-पाक दूसरे T20 की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

31st July, Today Cricket Match, WI vs Pak 2nd T20I Pitch Report, Guyana, Providence Stadium forecast today: वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच आज दूसरे टी20 मैच में कैसी हो सकती है पिच और गयाना का मौसम कैसा होगा।

Guyana Pitch| West Indies vs Pakistan T20 Series
गयाना की पिच 

मुख्य बातें

  • वेस्‍टइंडीज VS पाकिस्‍तान दूसरा टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच आज गयाना में खेला जाएगा
  • दोनों टीमों के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था
  • गयाना के प्रोविडेंस स्‍टेडियम की पिच और मौसम, दोनों पर रहेंगी खिलाड़‍ियों और फैंस की नजरें

गयाना:  आज गयाना के प्रोविडेंस स्‍टेडियम में वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच चार टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। ब्रिजटाउन में खेला गया पहला टी20 इंटरनेशनल बारिश के कारण रद्द हो गया था। पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 9 ओवर प्रति पारी का मैच तय किया गया था, जिसमें वेस्‍टइंडीज को बल्‍लेबाजी का मौका मिला था। मेजबान टीम ने 9 ओवर में 5 विकेट खोकर 85 रन बनाए थे। इसके बाद बारिश आई और दूसरी पारी का खेल नहीं हो सका था। अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया था।

वेस्‍टइंडीज ने हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 4-1 से मात दी थी, जिसके बाद वह विश्‍वास से भरी हुई है। वहीं पाकिस्‍तान की टीम इंग्‍लैंड में मिली करारी शिकस्‍त को भुलाना चाहेगी और वेस्‍टइंडीज में दमदार प्रदर्शन करना चाहेगी। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम की कोशिश गत टी20 विश्‍व कप चैंपियन को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मात देने की होगी। किरोन पोलार्ड की अगुवाई में विंडीज टीम सीरीज में जल्‍द बढ़त बनाना चाहेगी। दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पिच और मौसम की स्थिति काफी अहम होगी। 

दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कैसी होगी गयाना के प्रोविडेंस स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट (WI vs PAK 2nd T20I Pitch Report)

वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान दोनों ही टीमें मुकाबला जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगी, लेकिन उनकी सबसे पहली नजर पिच पर होगी कि उससे किसे मदद मिल सकती है। पिच पर कभी बल्‍लेबाजों तो कभी गेंदबाजों को फायदा मिलता है। पिच के कारण मैच का रुख पूरी तरह पलट सकता है। वैसे, गयाना की पिच का मिजाज जानकर गेंदबाजों को खुशी मिलेगी क्‍योंकि यहां की पिच पर गेंदबाजों को पहले भी मदद मिली है। गयाना में एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच 2019 में खेला गया था, जहां भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज को 7 विकेट से मात दी थी। 

इस मैदान पर अब तक एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया है। 6 अगस्‍त 2019 को खेले गए मैच में भारत ने वेस्‍टइंडीज को 5 गेंदें शेष रहते 7 विकेट से मात दी थी।

वेस्‍टइंडीज VS भारत (2019) - स्‍कोर 146/6 और 150/3 - भारत जीता।

गयाना में आज वेस्‍टइंडीज-पाकिस्‍तान दूसरे टी20 के दौरान कैसा रहेगा मौसम (31 जुलाई, शनिवार)

वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच तो बारिश की भेंट चढ़ ही गया, जिससे फैंस का मजा किरकिरा हो गया। अब दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच गयाना के प्रोविडेंस स्‍टेडियम में खेला जाना है, जिसके मौसम पर दोनों टीमों और फैंस की नजरें टिकी हुई हैं। क्रिकेट फैंस को भरपूर मनोरंजन चाहिए और वो चाहेंगे कि पूरा क्रिकेट मैच देखने को मिले। मगर यह जानना बेहद जरूरी है कि गयाना मौसम की क्‍या गवाही दे रहा है। गयाना में पूरे सप्‍ताह बारिश होने की गुंजाइश बनी हुई है। तो उम्‍मीद की जा सकती है कि मैच में बारिश का खलल पड़ेगा। फैंस और दोनों टीमों को यह खबर झटका दे सकती है। हालांकि, मैच जब शुरू होना है, उस समय साफ मौसम रहने की उम्‍मीद है तो मैच का समय पर शुरू होना तय माना जा रहा है। गयाना में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेंटीग्रेड रहने का अनुमान है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर