WI vs NZ: किंग और ब्रुक्स आगे पस्त हुए कीवी गेंदबाज, वेस्टइंडीज का तीसरे टी20 और न्यूजीलैंड का सीरीज पर कब्जा

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 15, 2022 | 14:16 IST

West Indies vs New Zealand 3rd T20I: वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 मैच अपने नाम कर लिया। ब्रैंडन किंग और शमाराह ब्रुक्स के सामने कीवी गेंदबाजों की एक नहीं चली।

New Zealand cricket team
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम @BLACKCAPS  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का वेस्टइंडीज दौरा 2022
  • वेस्टइंडीज ने तीसरा टी20 मैच जीता
  • किंग और ब्रुक्स ने ठोका अर्धशतक

किंगस्टन: वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग और शमर ब्रुक्स के अर्धशतकों की बदौलत टीम ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यहां सबीना पार्क में तीसरा और अंतिम टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला गया। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में अपने आप को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। वहीं, न्यूजीलैंड ने 2-1 से सीरीज जीत ली। 

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी चुनी, जहां टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड ने जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में, क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत शानदार रही। 

सलामी जोड़ी ब्रैंडन किंग और समराह ब्रुक्स ने क्रमश: 53 और 56 रनों की पारी खाली। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। हालांकि, किंग गेंदबाज टिम साउदी के ओवर में गुप्टिल को कैच थमा बैठे।

उनके बाद डेवोन थॉमस क्रीज पर आए, लेकिन वह मात्र 5 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। थॉमस के बाद रोवमैन पॉवल ने पारी का जिम्मा संभाला और ब्रुक्स के साथ 37 रन की साझेदारी निभाई और टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई।

संक्षिप्त स्कोर 

न्यूजीलैंड: 20 ओवर में 145/7 (ग्लेन फिलिप्स 41; ओडियन स्मिथ 3/29, अकील होसेन 2/28)। वेस्टइंडीज : 19 ओवरों में 150/2 (ब्रैंडन किंग 53, शमर ब्रुक्स 56 नाबाद)।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर