Virat Kohli: जब विराट कोहली कैमरे के सामने रोने लगे, जाने क्यों निकले विराट के आंसू ?

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने वैसे तो अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के खूब पसीनें छुड़ाए हैं, लेकिन एक बार मैदान में वो खुद रोने लगे थे। साल 2012 में खेले गए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के विश्व कप से बाहर होने पर विराट कोहली मैदान में ही काफी भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू निकलने लगे।

भारतीय क्रिकेट टीम
Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विराट कोहली की आंखों से निकले थे आंसू
  • 2012 टी20 विश्व कप से बाहर होने का हुआ था गम
  • विराट कोहली मैदान में ही हुए भावुक

Virat Kohli: टीम इंडिया की रन मशीन कहे, या सेंचुरी किंग या फिर गेंदबाजों का काल, विराट कोहली पर ये सब नाम फिट बैठते हैं। भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भले ही मौजूदा समय में अपनी उस फॉर्म में नजर नहीं आ पा रहे हैं, लेकिन उनका क्रिकेट जगत में एक खास रूतबा रहा है। विराट कोहली ने अपने समय में गेंदबाजों की हवा निकाल रखी थी, जहां गेंदबाजों के आंसू तक ला देते थे। विराट कोहली ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है, उसका गवाह पूरा क्रिकेट जगत बना है।

जब विराट कोहली के निकले थे आंसू

विराट कोहली के बल्ले की आग से गेंदबाजों को तो कई बार रूलाया है, लेकिन एक बार बीच मैदान में खुद विराट कोहली के आंसू निकल गए। आंसू भी ऐसे ही वो कैमरे के सामने ही फफक-फफक कर बच्चों की तरह रोते हुए दिखायी दिए थे।

भला गेंदबाजों को हमेशा रूलाने वाला बल्लेबाज आखिर खुद मैदान में ही रोने लगे तो ये किसी हैरानी से कम नहीं है। लेकिन ये बिल्कुल सही है, एक बार विराट कोहली अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख सके थे और भारत की स्थिति देख आंखों से आंसू नहीं रोक पाए।

2012 के टी20 विश्व कप में बाहर होने का हुआ था गम

दरअसल साल 2012 में खेले गए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सुपर-8 के मुकाबले में 1 रन से करीबी जीत तो मिली थी, लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम को सेमीफाइनल की होड़ से बाहर होना पड़ा। भारत को इस मैच में अच्छी और बड़ी जीत की जरूरत थी।

इस विश्व कप में भारत ने ग्रुप दौर में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन सुपर-8 में सफर इतना आसान नहीं था, जहां भारत को वेस्टइंडीज से मिली हार से रनरेट में काफी नुकसान हुआ था। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका को भारत ने हरा दिया, लेकिन टूर्नामेंट से बाहर होने पर विराट कोहली काफी ज्यादा भावुक हो गए।

अपने आक्रमक जश्न से फैंस के दिलों में छा जाने वाले विराट कोहली को मैदान में इस तरह से रोते हुए देख कई भारतीय फैंस के भी आंसू निकल गए। विराट कोहली को इस टी20 विश्व कप से बाहर होने का जबरदस्त सदमा लगा था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर