क्रिकेट में भी कलंकित हुए थे शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, लगाया गया था आजीवन प्रतिबंध

Raj Kundra's IPL betting and spot fixing controversy: अश्लील फिल्मे बनाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का क्रिकेट से भी नाता रहा है और वहां भी उन पर दाग लगा था।

Raj Kundra and Shilpa Shetty
राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा अश्लील फिल्म बनाने के मामले में हुए हैं गिरफ्तार
  • क्रिकेट की दुनिया में भी सक्रिय रह चुके हैं राज कुंद्रा, हुए थे कलंकित
  • राजस्थान रॉयल्स के मालिक हुआ करते थे पति-पत्नी, बाद में लगा था प्रतिबंध

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को कथित तौर पर अश्लील फिल्में (Porn Films) बनाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। सोमवार को मुंबई पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया और आरोप हैं कि वे इन फिल्मों का निर्माण करते थे व कुछ ऐप्स के जरिए इनको प्रसारित भी करते थे।

मुंबई पुलिस आयुक्त ने एक बयान में कहा कि 45 वर्षीय राज कुंद्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज होने के बाद अपराध शाखा ने कुंद्रा को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि कुंद्रा इस मामले का मुख्य साजिशकर्ता प्रतीत होता है।

उन्होंने ये भी कहा कि, ‘‘फरवरी 2021 में मुंबई अपराध शाखा में अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के माध्यम से उन्हें प्रसारित करने का मामला दर्ज किया गया था। हमने इस मामले में 19 जुलाई 2021 को राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया है क्योंकि वह इसमें मुख्य साजिशकर्ता प्रतीत होता है। हमारे पास इस बारे में पर्याप्त सबूत हैं।’’

क्रिकेट जगत में भी विवादों में रहे थे राज कुंद्रा

वैसे ये पहला मौका नहीं है कि राज कुंद्रा पुलिस या किसी जांच के घेरे में आए हैं। क्रिकेट की दुनिया में भी वो कलंकित हुए थे। मामला चर्चित आईपीएल 2013 सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग विवाद से जुड़ा था, जब राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स टीमों को दो साल के लिए निलंबित करना पड़ा था। जब राजस्थान रॉयल्स जांच के घेरे में आई और उसके तीन क्रिकेटरों को भी पुलिस ने पकड़ा तो उस दौरान टीम के सह-मालिक राज कुंद्रा का नाम भी सामने आया।

उन पर आरोप था कि उन्होंने भी सट्टेबाजी में हिस्सा लिया था। जब 2015 में सुप्रीम कोर्ट ने एक जांच पैनल गठित किया, तो राज कुंद्रा पर क्रिकेट से जुड़ी सभी गतिविधियों में हिस्सा लेने पर बैन लगा दिया गया। बाद में राज कुंद्रा ने इस मामले में खुद को निर्दोष बताया था। वैसे जब राज कुंद्रा और उनकी पत्नी ने आईपीएल टीम में पहली बार निवेश किया था तब भी इसके लिए कैसे धन जुटाया गया इस पर भी सवाल उठे थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर