राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने के सवाल पर जानिए क्या बोले विराट कोहली

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 16, 2021 | 20:08 IST

राहुल द्रविड़ द्वारा टीम इंडिया का नया हेड कोच बनने के लिए राजी होने की खबर आने के बाद कप्तान विराट कोहली ने दी ऐसी प्रतिक्रिया।

Virat-Kohli-Rahul-dravid
विराट कोहली और राहुल द्रविड़ 
मुख्य बातें
  • राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई की बात मानते हुए स्वीकर कर लिया है टीम इंडिया के हेड कोच का पद
  • विराट कोहली ने राहुल की नियुक्ति के सवाल पर कहा, इस बारे में मुझे कुछ नहीं है पता
  • टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद खत्म हो जाएगा रवि शास्त्री का कार्यकाल

दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ के टीम के मुख्य कोच नियुक्त होने की संभावना पर शनिवार को कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि 'क्या हो रहा है'।

महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान द्रविड़ पहले इस जिम्मेदारी के लिए तैयार नहीं थे लेकिन बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की ओर जोर देने के बाद उन्होंने इसके लिए हामी भर दी। कोहली से जब द्रविड़ के कोच बनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'उस मोर्चे पर क्या चल रहा है ,मुझे उसकी कोई जानकारी नहीं है।'

भारतीय कप्तान संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में रविवार से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के शुरुआती चरण के मैचों से पहले कप्तानों के मीडिया सत्र के दौरान बोल रहे थे। 

द्रविड़ की देखरेख में मिले हैं टीम इंडिया को कई युवा खिलाड़ी
भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक 48 वर्षीय द्रविड़ पिछले छह वर्षों से भारत 'ए' और अंडर -19 प्रणाली के प्रभारी हैं। उनकी देखरेख में ऋषभ पंत, अवेश खान, पृथ्वी साव, हनुमा विहारी और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों ने जूनियर स्तर से राष्ट्रीय टीम या फिर सीनियर स्तर का सफर तय किया है।

वर्तमान में एनसीएक के प्रमुख हैं द्रविड़
द्रविड़ वर्तमान में बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख हैं। वह भारतीय टीम की जिम्मेदारी से जुड़ी विस्तृत चर्चा के लिए अपने पूर्व साथी एवं बीसीसीआई सौरव गांगुली तथा बोर्ड सचिव जय शाह से मिलने के लिए हाल ही में संपन्न आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दौरान दुबई में थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर