T20 World Cup: करोड़ों भारतीयों के दिल तोड़कर सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद क्या बोले केन विलियमसन

What Kane Williamson said after beating Afghanistan: टी20 वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को मात देने के बाद जानिए क्या बोले कीवी कप्तान केन विलियमसन। न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही टीम इंडिया का सफर सुपर-12 दौर में ही थम गया। 

Kane-williamson-T20-World-Cup
केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड
  • न्यूजीलैंड ने 5 में से जीते चार मैच
  • पाकिस्तान-स्कॉटलैंड के मुकाबले के बाद होगा सेमीफाइनल की फिड़ंत के बारे में अंतिम फैसला

अबूधाबी: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में रविवार को मुकाबला अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा था लेकिन करोड़ों भारतीयों की नजरें इस मुकाबले पर टिकी हुई थीं। क्योंकि अफगानिस्तान की न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत ही टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खोल सकती थी। भारतीय टीम ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की थी। लेकिन उसकी किस्मत अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मुकाबले पर टिक गई थी। लेकिन कीवी टीम ने भारतीय टीम के साथ-साथ करोड़ों भारतीयों के अरमानों पर पानी फेर दिया।

हमने सभी विभागों में किया शानदार प्रदर्शन 
जीत के बाद कीवी कप्तान केन विलियमसन ने कहा, हम लोगों ने आज हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया, खासतौर से इस पिच पर 150 रन के अंदर अफगानिस्तान को रोकना बेहतरीन था। हालांकि अगर मैं भी टॉस जीतता तो पहले बल्लेबाजी का ही फैसला करता, हमने फील्डिंग भी काफी शानदार की। दिन के खेल में ऊर्जा बचाकर रखना वैसे तो जरूरी होता है लेकिन फिर भी हमारे फील्डर्स ने कहीं कोई चूक नहीं की।

इंग्लैंड से हो सकती है भिड़ंत
मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अफगानिस्तान ने अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में कीवी टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 124 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद जीत के लिए मिले 125 रन के लक्ष्य का कीवी टीम ने 18.1 ओवर में हासिल करके अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्की कर ली। समीफाइनल में अब कीवी टीम का मुकाबला किससे होगा ये फिलहाल आधिकारिक रूप से तय नहीं है लेकिन इंग्लैंड के साथ उसकी भिड़ंत होने की सबसे ज्यादा संभावना है। 

मिल सकता है नया टी20 वर्ल्ड चैंपियन
टी20 वर्ल्ड कप 2021 में नया चैंपियन मिलने के फिफ्टी-फिफ्टी चांस बन गए हैं। सेमीफाइनल में पहुंची चार टीमों में से इंग्लैंड और पाकिस्तान एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम ऐसा नहीं कर सकी हैं। आरोन फिंच और केन विलियमसन 14 साल से टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम के खिताबी सूखे को दूर करने की कोशिश करेंगे। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर