रिटायरमेंट के ऐलान के बाद बोले आमिर, इन 2 लोगों की वजह से करना पड़ा ये फैसला

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने संन्यास के ऐलान के बाद पहली बार ये खुलासा किया है कि किन लोगों की वजह से उन्हें करना पड़ा ये कड़ा फैसला।

Mohd Amir
मोहम्मद आमिर 
मुख्य बातें
  • महज 28 साल की उम्र में आमिर ने किया था अंतरराष्ट्रीय किकेट से संन्यास का ऐलान
  • आमिर ने अपने संन्यास की वजह की चुप्पी तोड़ते हुए बताई कौन से लोग हैं फैसले की वजह
  • आमिर ने ये भी बताया क्या है उनका फ्यूचर प्लान

लाहौर: पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पिछले सप्ताह ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। ऐसे में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ जिसमें वो ये कहते दिखाई दे रहे थे कि मौजूदा मैनेजमेंट के साथ वो नहीं खेल सकते इसलिए वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। 

मेरा अपना है फैसला, किसी ने नहीं डाला दबाव
महज 28 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले अमिर ने संन्यास की वजहों पर चर्चा करते हुए एक पाकिस्तानी यू ट्यूब चैनल पर कहा,  संन्यास का फैसला मेरा अपना फैसला है मैंने किसी के दवाब में ये फैसला नहीं किया है। किसी से रोज-रोज बात करना ठीक नहीं रहता। मुझे लगा कि मैं एक क्रिकेटर के रूप में इनके साथ नहीं चल सकता क्योंकि जिस प्रोफेशन में आप एन्जॉय नहीं कर सकते आपका माइंडसेट वहां के मैनेजमेंट से नहीं मिलता है तो फिर मजा नहीं आता है। तो वहां से साइड लाइन हो जाना चाहिए बजाए इसके कि चीजें और खराब हों। 


उन्होंने कहा, राष्ट्रीय क्रिकेट खेलता रहूंगा और जो कुछ क्रिकेट से सीखा है वो युवा खिलाड़ियों को भी सिखाता रहूंगा। जो ज्ञान है उसे फैलाना चाहिए। प्लेयर को मैनेज करना एक आर्ट होता है। सेल्फ रिस्पेक्ट किसी भी व्यवसाय में होना चाहिए उसके बगैर आप काम नहीं सकते।

इन दो लोगों की वजह से करना पड़ा फैसला 
आमिर ने अपनी बात स्पष्ट तौर पर रखते हुए कहा, मेरा मसला कोच और बॉलिंग कोच से है। मेरा पीसीबी के लोगों से कोई शिकायत नहीं है।  मैं अगर 35 लोगों में शामिल नहीं हैं उनके प्लान में नहीं हैं तो आपको सोचना पड़ेगा। मैं 28-29 साल का हो गया हूं अगर मैं आपके प्लान में फिट नहीं बैठता हूं तो मुझे प्लान बी के बारे में सोचना होगा। क्रिकेट से मेरी रोजी रोटी चलती है। तो आपको अपना वक्त खराब किए बगैर प्लान बी पर काम करना चाहिए और अपना कुछ कर लूं। वही मुझे अच्छा लगा। 

मेरी किसी से लड़ाई नहीं है मुझे अपनी बात सबको बतानी थी। वो मेरी स्थिति ये है और मैं क्रिकेट से साइ़डलाइन हो रहा हूं।पिछले दरवाजे से मनाने की कोशिश हो रही है क्या., इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर