T20 WC: एक बार फिर विश्व कप फाइनल हारे तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने दिया ये बयान

What Kane Williamson said after loosing T20 World Cup Final: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करने के बाज कीवी कप्तान केन विलियमसन ने दिया ये बयान। 

Kane-Williamson-T20-World-Cup-2021-Final
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • केन विलियमसन की टीम को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली 8 विकेट से हार
  • 48 गेंद में 85 रन की कप्तानी पारी खेलने के बाद भी अपनी टीम को नहीं दिला पाए खिताबी जीत
  • ऑस्ट्रेलियाई बाधा को एक बार फिर कीवी नहीं कर पाए पार

दुबई: ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट के अंतर से मात दी। न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केन विलियमसन की कप्तानी पारी की बदौलत 4 विकेट खोकर  172 रन का स्कोर खड़ा किया था। विलियमसन ने 48 गेंद में 85 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। इसके बाद जीत के लिए मिले 173 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की धमाकेदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत हासिल कर लिया।

दो साल के अंतराल में लगातार तीसरी आईसीसी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची कीवी टीम एक बार फिर खिताबी जीत की उड़ान भरने में नाकाम रही। टॉस हारने के बाद धीमी शुरुआत न्यूजीलैंड के लिए भारी पड़ गई। 6 साल पहले वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में खिताबी जीत का सपना तोड़ने वाली ऑस्ट्रेलिया ने इस बार उसका टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया।

प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचने में सफल रहे थे हम  
खिताबी हार से एक कदम दूर रहने के बाद केन विलियमसन ने कहा, हमें जैसी शुरुआत मिली थी उसके बाद मेरी जिम्मेदारी थी कि साझेदारी निभाते हुए स्कोर बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर खड़ा करें। पिच पर गेंद रुककर आ रही थी। हमने जो स्कोर खड़ा किया था वो हमें प्रतिस्पर्धी लग रहा था जिसे शानदार तरीके से खेलकर ही हासिल किया जा सकता। हमने अपनी ओर से अच्छा स्कोर खड़ा करने की पुरजोर कोशिश की। 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने नहीं दिया हमें मौका
ऑस्ट्रेलियाई की जीत के बारे में विलियमसन ने कहा, जीत का श्रेय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देना होगा। जिन्होंने इस चेज को आसान बना दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम शानदार है। उनके लिए टूर्नामेंट शानदार रहा है। उन्होंने हमें वापसी का कोई मौका नहीं दिया। 

अपनी टीम पर मुझे है गर्व
टूर्नामेंट में अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में विलियमसन ने कहा,  मुझे अपनी टीम पर गर्व है जो इस अभियान में यहां तक पहुंचे और विपरीत परिस्थितियों में भी खुद को ढालते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने जज्बे और प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। जीत जश्न मनाना अच्छा लगता है लेकिन आज जीत का पूरा श्रेय ऑस्ट्रेलिया को जाता है।

अच्छी क्रिकेट खेली इसीलिए हार का है दुख
विलियमसन ने अंत में कहा, हमने टूर्नामेंट में अच्छी क्रिकेट खेली इसीलिए हार का हमें दुख है। हमारा ये अभियान खत्म हुआ और अब हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दूसरे कार्यक्रमों के लिए खुद को तैयार करेंगे। खेल में जीत या हार दो ही संभावनाएं होती हैं, लेकिन हम अपना काम पूरा नहीं कप पाए ये शर्म की बात है। 

हार के साथ की थी शुरुआत, हार के साथ हुआ अंत
न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ हार के साथ की थी। इसके बाद उसने अपने सभी मैचों में जीत हासिल की और फाइनल का सफर आसानी से तय किया। लेकिन खिताबी जीत की राह में पड़ोसी ऑस्ट्रेलिया उसकी राह का रोड़ा बन गई। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर