IND vs IRE: भारत के खिलाफ पहले टी20 में हार के बाद क्या बोले आयरिश कप्तान?

भारत के खिलाफ दो मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट से हार के बाद जानिए क्या बोले आयरलैंड के कप्तान? 

Andrew-Balbirnie
आयरलैंड के कप्तान एंड्रर्यू बलबर्नी( साभार Cricket Ireland)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आयरलैंड को भारत के खिलाफ पहले टी20 में मिली 7 विकेट से हार
  • आयरलैंड ने भारत के खिलाफ जीत के लिए रखा था 109 रन का लक्ष्य
  • भारतीय टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी के बल पर 9.2 ओवर में 3 विकेट खोकर दर्ज की जीत

मालाहाइड: आयरलैंड को भारत के खिलाफ दो मैच की टी20 सीरीज के बारिश से प्रभावित पहले मुकाबले में 7 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में मेजबान टीम ने 12 ओवर के मैच में हैरी टेक्टर की 33 गेंद में नाबाद 64* रन की पारी की बदौलत 4 विकेट पर 108 रन का स्कोर खड़ा किया जिसे भारतीय टीम ने 9.2 ओवर में दीपक हुड्डा(47), ईशान किशन(28) और हार्दिक पांड्या(28) की आतिशी पारियों की बदौलत 9.2 ओवर में हासिल कर लिया। 

ग्रांउडसमैन को जाता है मैच के आयोजन का श्रेय
बारिश की वजह से मैच के देरी से शुरू होने के बारे में चर्चा करते हुए आयरलैंड के कप्तान ने भारत के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करने के बाद कहा, ऐसा करना मुश्किल होता है कि आप मैदान पर आने के बाद पूरा अभ्यास और वॉर्मअप करें और मैच में देरी हो जाए। लेकिन आप खेलना चाहते हैं। आज भी ऐसी स्थिति थी। लेकिन अंत में मैदान पर मैच के लिए स्थितियों अनुकूल बनाने का श्रेय ग्राउंडस्टाफ को श्रेय जाता है।

भारतीय गेंदबाजों ने उठाया परिस्थितियों का फायदा
भारत के खिलाफ बल्लेबाजी में खराब शुरुआत के बारे में बलबर्नी ने कहा, पहली पारी में परिस्थितियां गेंदबाजी के अनुकूल थीं और उच्च श्रेणी के गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे थे। शुरुआत में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हम एक अच्छा प्लेटफॉर्म तैयार करना चाहते थे और बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहते थे। हेरी टेक्टर ने ऐसा करने में मदद की। लेकिन भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हमें उससे बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

हैरी ने जारी रखा अपना शानदार फॉर्म
हैरी टेक्टर की 33 गेंद में नाबाद 64 रन की आतिशी पारी की तारीफ करते हुए बलबर्नी ने कहा, हमारे बल्लेबाजी क्रम में विश्वास है। हैरी वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं उन्होंने अपने फॉर्म को आज यहां भी जारी रखा। पिच अच्छी थी और उन्होंने वही किया जो वो कर सकते हैं पिच पर जाते ही तेजी से उन्होंने रन बनाने शुरू कर दिए। पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। 12 ओवर के मैच में आपको जाते ही रन बनाने पड़ते हैं। आशा करता हूं कि आगे हमें पूरे 20 ओवर का मैच खेलने को मिलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर